बरेली: सकुशल सम्पन्न हुई ईद-उल-फितर की नमाज, मांगी अमन चैन की दुआ...ड्रोन से की गई निगरानी

बरेली: सकुशल सम्पन्न हुई ईद-उल-फितर की नमाज, मांगी अमन चैन की दुआ...ड्रोन से की गई निगरानी

बरेली, अमृत विचार। देशभर के साथ ही बरेली में भी आज यानी गुरुवार को ईद-उल-फितर का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। मुस्लिम समाज के लोग एक दूसरे को गले लगाकर बधाई दे रहे हैं। इस दौरान ईदगाह और शहर की मस्जिदों में शालीनता से ईद की नमाज अदा की गई। बता दें कि बुधवार शाम ईद के चांद का दीदार हुआ और लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी।

वहीं माहे रमजान के बाद ईद को लेकर मुस्लिम समुदाय ने खास तैयारियां की हैं। जिसको लेकर बीती देर रात तक बाजारों में खरीदारी की सिलसिला जारी रहा। वहीं आज ईद के अवसर पर ईदगाह समेत तमाम मस्जिदों में हजारों लोगों ने खुशनुमा माहौल में नमाज अदा की।

609669a4-5582-40c3-b72e-fe2268fb1c56

दरगाह खानकाह-ए-नियाजिया की बीबी गरीब नवाज मस्जिद में सुबह 9:30 बजे और बाकरगंज स्थित ईदगाह पर 10.30 बजे नमाज अदा की गई। जिसमें देश में अमन-शांति, एकता और खुशहाली के लिए दुआ की गई। साथ ही लोगों ने गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

1b6fe667-ea8a-4b48-94aa-f67431053ffe

ड्रोन से निगरानी
वहीं ईद उल फितर पर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के खास बंदोबस्त किए हैं। शहर की सभी मस्जिदों और ईदगाह पर बड़ी संख्या में फोर्स को तैनात किया गया है। साथ ही घनी आबादी वाले इलाकों में ड्रोन की मदद से निगरानी की जा रही है। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों के साथ टीम बनाकर प्रशासन के अफसर भी भ्रमण करते रहे। वहीं ईद के मौके पर शहर में जगह-जगह मेलों का आयोजन किया गया है, जहां बच्चे जमकर खिलौनों और अन्य चीजों की खरीदारी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: आखिर क्यों गिरफ्तार नहीं हुए तौकीर रजा?, अदालत के आदेश के बाद भी पुलिस की गिरफ्त से रहे दूर