शाहजहांपुर: गोशाला में पशुओं के मरने के मामले में कार्रवाई, चार अधिकारी और तीन कर्मचारी की सेवा समाप्त

शाहजहांपुर: गोशाला में पशुओं के मरने के मामले में कार्रवाई, चार अधिकारी और तीन कर्मचारी की सेवा समाप्त

DEMO IMAGE

शाहजहांपुर, अमृत विचार: खुटार क्षेत्र की गोशाला में पशुओं के मरने के मामले में चार अधिकारी और तीन कर्मचारियों पर कार्रवाई हो गई है। निरीक्षण कर लौटी सीडीओ डॉ. अपराजिता सिंह ने गोशाला के दो केयर टेकर और एक चौकीदार की सेवा समाप्त कर दी है। खंड विकास अधिकारी और वेटनरी चिकित्सक से जवाब मांगा है। साथ ही ग्राम सचिव और पशुधन प्रसार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला विकास अधिकारी को लिखा गया है। 

खुटार के महोलिया वीरान में अस्थाई गोशाला और नंदीशाला में बीते दिनों 11 पशुओं की मौत हो गई थी। इसके बाद सीवीओ मनोज कुमार अग्रवाल और सीडीओ ने गोशाला पहुंचकर निरीक्षण किया था। अधिकारियों ने गोशाला में भारी गंदगी और पशुओं की मौत को लेकर कड़ी नाराजगी जताई थी।

इस दौरान अधिकारियों को पता चला था कि अस्थाई गोशाला और नंदीशाला में नौ सौ से अधिक पशु हैं और 15 से ज्यादा ग्वाले देखरेख कर रहे हैं। 31 मार्च से दो अप्रैल तक यहां 11 पशुओं की मौत हो चुकी है। अमृत विचार ने इस खबर को लगामार प्रमुखता से प्रकाशित किया था। ब्लॉक प्रमुख नमित दीक्षित ने भी गोशाला का निरीक्षण कर अधिकारियों से कार्रवाई के लिए कहा था। 

सीडीओ ने निरीक्षण के बाद कार्रवाई के संकेत दिए थे। इसके बाद सोमवार और मंगलवार को मामले में कार्रवाई के आदेश जारी हुए। गोशाला के केयर टेकर अरुण व रविंद्र और चौकीदार सुदर्शन की सेवा समाप्त कर दी गई। खुटार के बीडीओ वीरेंद्र मिश्रा और वेटनरी चिकित्सक डॉ. राजेंद्र से स्पष्टीकरण मांगा गया। इसके साथ ही ग्राम सचिव महेशकांत और पशुधन प्रसार अधिकारी अमित सिंह के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीडीओ को लिखा गया है।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: गेहूं खरीद को लेकर आढ़ती और किसानों का प्रदर्शन, अधिकारियों पर लगे ये आरोप