मुरादाबाद: श्मशान के पास पहले दोस्तों ने की शराब की पार्टी...हुई कहासुनी, फिर युवक की ले ली जान

मुरादाबाद: श्मशान के पास पहले दोस्तों ने की शराब की पार्टी...हुई कहासुनी, फिर युवक की ले ली जान

मुरादाबाद, अमृत विचार: तीन दोस्त कार से घूम रहे थे। रविवार को दिन भर अमरोहा में घूमते रहे फिर शाम के वक्त लौटे थे। इसके बाद ये लोग कटघर थाना क्षेत्र में श्मशान के पास जाकर फिर वहीं शराब पी और आपस में कुछ कहासुनी हुई तो दोनों दोस्त में एक ने वहीं पत्थर उठाकर उसके सिर को कूच डाला। जिससे युवक की मौत हो गई। इस मामले में रात में ही पुलिस ने मृतक के दोनों दोस्तों को हिरासत में ले लिया था।

पूरा मामला कटघर थाना क्षेत्र में लाजपतनगर पुलिस चौकी क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि जयंतीपुर निवासी विष्णू (40) पुत्र होरी लाल अपने दो दोस्तों के साथ रविवार सुबह कार से अमरोहा के सूदनपुर में अपने मामा सुरेश के यहां गया था। कार डबल फाटक के पास किराए से ली थी। मामा के यहां से ये तीनों लोग शाम को मुरादाबाद लौटे थे। डबल फाटक के पास कार छोड़ दी थी और फिर विष्णू ने अपनी स्कूटी उठाकर दोनों दोस्तों को लेकर श्मशान की तरफ गया था, जहां इन लोगों ने शराब पी थी। 

बताया जा रहा है कि यहीं पर विष्णू व उनके एक दोस्त से कुछ बातचीत हो गई तो उसने उस पर पत्थर से हमला बोल दिया था। विष्णू को मारने के बाद आरोपी मौके से निकल गए थे। लाजपतनगर पुलिस चौकी इंचार्ज ब्रजेश कुमार ने बताया कि श्मशान के पास शव पड़े होने की सूचना रात के करीब 12 बजे राहगीर ने दी थी। इसके बाद एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया व कटघर सीओ रुद्र प्रताप सिंह भी पुलिस बल के साथ मौके पर आए थे। 

वहां स्कूटी बरामद हुई, जो मृतक की ही थी। स्कूटी के नंबर के आधार पर पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कर जयंतीपुर में जाकर घर वालों को सूचना दी थी। साथ ही पुलिस ने डबल फाटक से श्मशान की तरफ जाने वाले रास्ते पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज जांचे तो विष्णू व उसके दोनों दोस्त स्कूटी पर श्मशान की तरफ जाते भी दिखे। 

जिस कार से वे लोग डबल फाटक पर उतरे थे। उसका विवरण भी पुलिस को मिल गया था। फिर रात में कार चालक को उठाकर पुलिस ने पूछताछ की थी। इसके बाद कार चालक के बताने और फुटेज के आधार पर दोनों आरोपियों की पहचान कर पुलिस ने उन्हें भी रात में ही उठा लिया था। इस मामले में कटघर थानाध्यक्ष तेजवीर सिंह ने बताया कि दोनों आरोपी पकड़े जा चुके हैं और उनसे पूछताछ हो रही है। अभी एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।

मृतक के परिवार में पत्नी व दो बेटियों समेत चार बच्चे
मृतक विष्णू अपने तीन भाइयों में बड़े थे। इन दो छोटे भाइयाें में हरदेव व रमेश हैं। रमेश ने बताया कि विष्णू के परिसर में दो बेटियां रेशू व कशिश और दो बेटे अमन व अंश हैं। इनमें रेशू 21 साल की है, जबकि कशिश 17 वर्ष की है। विष्णू अपनी बड़ी बेटी का रिश्ता भी खोज रहे थे। विष्णू अपने परिवार के लालन-पालन के लिए जयंतीपुर रोड शिवनगर गली नंबर-एक में मंदिर के बगल में छोटा सा रेस्टोरेंट चलाते थे। 

रमेश ने बताया कि उनके भाई का किसी से कोई झगड़ा नहीं था। जिनके साथ वह मामा के यहां गए थे, दोनों भी उनके दोस्त ही थे। झगड़ा किस बात को लेकर हुआ, यह जानकारी भी रमेश को नहीं है। रमेश ने बताया कि बड़े भाई की हत्या से परिवार में कोहराम मचा है। विष्णू की पत्नी सुषमा और चारों बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है।

दोस्त की पत्नी को लेकर विष्णू ने कर दी थी हंसी
खबर है कि विष्णू के साथ रविवार को कार में घूमने वाले दो व्यक्तियों में एक की पत्नी नाराज होकर मायके में रहती है। उसका कोई वीडियो सोशल मीडया पर वायरल हो गया था। जिसका जिक्र विष्णू ने हंसी-मजाक में कर दिया था तो इन लोगों का अमरोहा में ही थोड़ा-बहुत विवाद हो गया था।

इसके बाद जब शाम को श्मशान के पास पहुंचे और शराब पी वहां भी ऐसी ही कुछ बात हो गई थी, जिस पर दोस्त ने उसे धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया था और फिर पड़ोस में पड़े पत्थर से विष्णू के सिर पर कई वार कर दिए थे। हालांकि, इस दौरान तीसरे व्यक्ति ने अपने दोस्त को घटना करने से रोका भी लेकिन, वह नहीं माना और वार पर वार करते रहा था।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद : किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म करने के तीनों आरोपी गए जेल, अभियुक्त बोला-षडयंत्र के तहत बैठाया था कार में