शाहजहांपुर: शराब के नशे में गाली-गलौज करने के चलते हुई थी धर्मजीत की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

दोनों आरोपियों को भेजा गया जेल, आरोपियों ने कबूल किया जुर्म

शाहजहांपुर: शराब के नशे में गाली-गलौज करने के चलते हुई थी धर्मजीत की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

पुवायां, अमृत विचार। शराब के नशे में गाली-गलौज करने को लेकर हुए विवाद में धर्मजीत की डंडों से पीटकर व गला दबाकर हत्या की गई थी। पुलिस ने वारदात का खुलासा कर दिया है। दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। 

दरअसल, 28 मार्च को नीतीश कुमार पुत्र धर्मजीत निवासी ग्राम मुड़िगवां थाना पुवायां की तहरीर पर सोहित उर्फ शोभित पुत्र राममूर्ति निवासी ग्राम मुडिंगवा थाना पुवायां और नेतराम पुत्र बाबूराम निवासी ग्राम भूड़ा थाना बंडा के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया गया था।

वादी का कहना था कि उसके पिता धर्मजीत (54) की 27 मार्च की शाम को डंडे से सिर व मुंह पर ताबड़तोड़ वार कर चेहरे को बुरी तरह कुचल व गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही थी कि इसी बीच रविवार को थाना पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी शोभित उर्फ सोहित और नेतराम बंडा रोड स्थित टोल प्लाजा पर कहीं जाने की फिराक में खड़े हैं।

सूचना के आधार पर पुलिस ने छापा मारा और आरोपियों को पकड़ कर थाने ले आई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनकी धर्मजीत से अच्छी पटरी खाती थी। धर्मजीत भी शराब पीने का आदि था। तीनों अक्सर गांव के आसपास स्थित ठेकों पर जाकर साथ-साथ शराब खरीदते और पीते थे। 27 मार्च की शाम को नेतराम अपने गांव भूड़ा से मोटरसाइकिल से अपने जीजा नरेश के घर मुड़िगवां आया था। अपने रिश्तेदारों से मिलने के बाद वह शोभित उर्फ सोहित के पास गया और किसी शराब के ठेके पर चलने की बात कही।

नेतराम व शोभित पहले से ही काफी नशे में थे। इसी दौरान आरोपियों को धर्मजीत भी साइकिल से जाता हुआ दिखाई दिया। बातचीत के बाद सभी साथ-साथ शराब पीने के लिए ठेके की ओर चल दिए। सभी मझिगवां ठेके पर पहुंचे और शराब खरीदी। इसके बाद सभी ग्राम मुड़िया कुर्मियात रामलीला ग्राउंड स्थित नल के पास पहुंचे और बैठकर शराब पी। सभी पहले से ही काफी नशे में थे। 

शराब पिलाने की जिद कर रहा था धर्मजीत
पुलिस हिरासत में आरोपियों ने बताया कि रामलीला ग्राउंड के पास शराब पीने के बाद भी धर्मजीत और शराब की मांग नेतराम से कर रहा था। जिस पर नेतराम व शोभित ने मना कर दिया। जिससे नाराज होकर धर्मजीत नेतराम व शोभित को मां बहन की गालियां देने लगा। दोनों आरोपियों ने धर्मजीत को गालियां देने से बहुत मना किया, लेकिन वह नहीं माना और लगातार गाली देता रहा।

इसी दौरान तीनो मोटरसाइकिल पर बैठकर सवलापुर से मुड़िगवां गांव को जाने वाले चकरोड पर पास पहुंच गए। बाइक रोककर दोनों आरोपियों ने धर्मजीत को गाली देने से मना किया, लेकिन वह नहीं माना। आरोपियों ने बताया कि धर्मजीत झगड़ा करने के लिए बार-बार लिपट रहा था। जिससे शोभित व नेतराम काफी उत्तेजित हो गए। शोभित ने वहीं पड़े डंडे से धर्मजीत के सिर व चेहरे पर कई प्रहार किए। 

नेतराम ने दबाया गला
आरोपियों ने कबूल किया है कि नेतराम ने धर्मजीत के सीने पर बैठकर उसका गला दबा दिया था। नेतराम ने शोभित से डंडा लेकर ताबड़तोड़ कई बार धर्मजीत के चेहरे पर किए। जिससे धर्मजीत की मौत हो गई। इसके बाद शोभित पैदल ही अपने गांव चला गया। नेतराम भी अपनी मोटरसाइकिल लेकर अपने घर को चला गया। दोनों काफी नशे में थे। आरोपियों ने यह ध्यान नहीं दिया कि धर्मजीत मर चुका है। पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: कांट के युवक ने तिलहर में ट्रेन के आगे कूदकर दी जान