Banda: गुटबाजी का खेल: अतर्रा अधिवक्ता संघ एक हो गए दो-दो चुनाव, दोनों गुटों के सभी पदाधिकारियों का निर्विरोध निर्वाचन

Banda: गुटबाजी का खेल: अतर्रा अधिवक्ता संघ एक हो गए दो-दो चुनाव, दोनों गुटों के सभी पदाधिकारियों का निर्विरोध निर्वाचन

बांदा, अमृत विचार। अतर्रा तहसील अधिवक्ता संघ का चुनाव शुरू से ही गुटबाजी का शिकार रहा और अभी भी दो गुटों में बंटा हुआ है। एक ही संघ में अब दो-दो चुनाव कराकर अधिवक्ताओं ने दो फाड़ का खुला संकेत दे दिया है। इसके पहले बार काउंसिल के आदेश का हवाला देकर अमर सिंह राठौर की कार्यकारिणी का निर्विरोध निर्वाचन हुआ था, वहीं दूसरे गुट की ओर वीरेंद्र पांडेय अध्यक्ष और अनपत सैनी को निर्विरोध महासचिव चुन लिया गया है। हालांकि अधिवक्ताओं का मानना है कि अब बार काउंसिल ही दोनों गुटों में से वैध गुट का फैसला करेगा। 

अतर्रा तहसील अधिवक्ता संघ के चुनाव में शुरू हुई गुटबाजी समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। दूसरे गुट की ओर से निर्वाचन अधिकारी पुरुषोत्तम पांडेय ने कुछ समय पहले स्थगित की गई चुनाव प्रक्रिया को बहाल कर दिया और चुनाव की घोषणा कर दी। निर्वाचन अधिकारी पांडेय की देखरेख में वीरेंद्र पांडेय अध्यक्ष और अनपत सैनी महासचिव चुन लिए गए। 

जबकि वरिष्ठ उपाध्यक्ष सतीश चंद्र चंदेल, कनिष्ठ उपाध्यक्ष राजकुमार पाठक, संयुक्त सचिव प्रशासन शारदा प्रसाद शुक्ला, संयुक्त सचिव प्रशासन राजेश रंजन त्रिपाठी, संयुक्त सचिव पुस्तकालय चंद्रपाल यादव, कोषाध्यक्ष रामनरेश यादव, वरिष्ठ सदस्य रविकांत श्रीवास्तव, रमेश सिंह, रजनीश कांत शुक्ला, रमेश शर्मा को निर्वाचित घोषित किया गया। 

सभी निर्वाचित पदाधिकारियों ने एक-दूसरे को फूलमालाओं से स्वागत करते हुए खुशी का इजहार किया। इस दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेश गौतम, भोला द्विवेदी, नरेंद्र शुक्ला, राजललन गर्ग, महेंद्र गुप्ता, अतुल दीक्षित, मनीष गर्ग, राजेश द्विवेदी, ब्रह्मदत्त शुक्ला आदि मौजूद रहे।

कैसे होगा वैधता का फैसला 

कानून के जानकारों की मानें तो अब दोनों गुटों में से वैधता का फैसला बार काउंसिल या उप जिलाधिकारी की अदालत से ही हो सकता है। बताते चलें कि अमर सिंह राठौर गुट का निर्वाचन बार काउंसिल के दिशा निर्देश पर कराया गया था और उनका शपथ ग्रहण कार्यक्रम भी दो अप्रैल को तय हो चुका है। ऐसे में दूसरे गुट से निर्वाचन अधिकारी पुरुषोत्तम पांडेय की देखरेख में चुनाव कराया जाना कस्बे में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बार काउंसिल के सदस्य सचिव का हुआ स्वागत 

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के सदस्य सचिव प्रदीप कुमार सिंह के तहसील पहुंचने पर अधिवक्ताओं ने अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अमर सिंह राठौर के नेतृत्व में फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। अधिवक्ता सभागार में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के सदस्य सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए हर संभव मदद करने का काम किया जाएगा। वहीं उन्होंने गुटबाजी को छोड़कर संगठन की मजबूती का भी पाठ पढ़ाया। 

इस दौरान अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्री राठौर ने अधिवक्ताओं से जुड़े विभिन्न मामलों को उठाया, जिस पर उन्होंने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इस दौरान महासचिव राजेंद्र जाटव, नंदकिशोर कुशवाहा, संतोष द्विवेदी, मनोज द्विवेदी, रामप्रकाश यादव, श्यामबाबू गुप्ता, राघवेंद्र गुप्ता, राजेंद्र यादव, अशोक साहू, लवकुश गुप्ता, विवेक दीक्षित, राजेश सिंह, धीरेंद्र सिंह, संतोष सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- कानपुर में धर्म परिवर्तन को जा रहे थे 100 से ज्यादा लोग; पुलिस ने पकड़ा, इस तरह झांसा देकर कराने ले जा रहे थे धर्मांतरण