बहराइच: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अंबिका प्रसाद का बाराबंकी में निधन, पैतृक गांव में शोक

बहराइच: स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अंबिका प्रसाद का बाराबंकी में निधन, पैतृक गांव में शोक

बहराइच, अमृत विचार। पयागपुर थाना क्षेत्र निवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का शुक्रवार को बाराबंकी में निधन हो गया बाराबंकी में ही परिवार के मौजूदगी में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का अंतिम संस्कार हुआ। इस दौरान काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

जिले के पयागपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गाजीपुर कोड़री गांव निवासी अंबिका प्रसाद सिंह (81) पुत्र राम करन सिंह स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। उनका वर्ष 1943 में हुआ था। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की बेटी वैशाली सिंह ने बताया कि पिता ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। आजादी की लड़ाई के लिए उन्हें दो बार जेल जाना पड़ा था। 

बेटी ने बताया कि परिवार के सभी लोग बाराबंकी जिले के लखपेडाबाग चौराहे के निकट बस गए। तभी से सभी यहीं रहते हैं। उन्होंने बताया कि गार्ड ऑफ ऑनर के साथ पिता का अंतिम संस्कार घाट पर हुआ। जिसमें काफी संख्या में लोग शामिल हुए। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के निधन से जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और उनके परिवार के लोगों ने दुख जताया है उनके पैतृक गांव के लोगों में भी शोक है।

यह भी पढ़ें:-राजू पाल हत्याकांड: 19 साल बाद मिला न्याय तो बोलीं विधायक पूजा पाल- मैं अदालत के निर्णय से संतुष्ट हूं, लेकिन...