GT vs RCB, IPL 2024 : गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दिया 201 रनों का लक्ष्य

GT vs RCB, IPL 2024 : गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दिया 201 रनों का लक्ष्य

अहमदाबाद। साई सुदर्शन नाबाद (84) और शाहरुख खान (58) रनों की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत गुजरात टाइटंस ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 45वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 201 रनों का लक्ष्य दिया है। आज यहां नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (5) का विकेट गवां दिया। उसके बाद कप्तान शुभमन गिल (16) बनाकर पवेलियन लौट गये। साई सुदर्शन और शाहरुख खान की जोड़ी ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट लिये (86)रनों की साझेदारी की। शाहरुख खान ने 30 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए (58) रन बनाये।

साई सुदर्शन ने 49 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के लगाते हुए नाबाद 84 रनों की पारी खेली। डेविड मिलर 19 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 200 रन का स्कोर खड़ा किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 45वें मैच में टॉस जीतकर गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आज यहां नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। डुप्लेसी ने कहा कि लक्ष्य का पीछा के दौरान विकेट अच्छा बर्ताव करेगी, इसलिए वह पहले गेंदबाजी करेंगे। उन्होंने कहा कि आज एक नया दिन है तो वो इस मैच को भी अलग तरह से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई है और वह स्पिन को अच्छा खेलते हैं।

वहीं गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने कहा कि वह भी पहले गेंदबाजी करना ही पसंद करते। उन्होंने कहा कि कुछ मैचों को छोड़कर बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की और पिछले कुछ मैचों में उनकी टीम ने गेंदबाजी भी अच्छी की है। उन्होंने कहा कि टीम में कोई बदलाव नहीं है।

दोनों टीमें इस प्रकार है:-
बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विल जैक्स, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल और स्वप्निल सिंह।

गुजरात : शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, साई किशोर, नूर अहमद और मोहित शर्मा। 

ये भी पढे़ं : भारत को टी20 विश्व कप के लिए दो कलाई के स्पिनरों को चुनना चाहिए : इरफान पठान