अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय 

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय 

ईटानगर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था। उन्नीस अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख बुधवार (27 मार्च) तक थी। 

इस 'विकास' के साथ खांडू तीसरी बार तवांग जिले के मुक्तो निर्वाचन क्षेत्र से बिना किसी मुकाबले के चुनाव जीतने के लिए तैयार हैं और कुल मिलाकर, यह उनकी लगातार चौथी चुनावी जीत होगी। राज्य के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी लिकेन कोयू ने कहा कि गुरुवार को होने वाली नामांकन पत्रों की जांच के बाद पांच भाजपा उम्मीदवारों का भाग्य स्पष्ट हो जाएगा। इस 'विकास' के साथ, खांडू तीसरी बार तवांग जिले के मुक्तो निर्वाचन क्षेत्र से बिना किसी मुकाबले के चुनाव जीतने के लिए तैयार हैं और कुल मिलाकर यह उनकी लगातार चौथी चुनावी जीत होगी। 

कोयू ने कहा,“ गुरुवार को होने वाली नामांकन पत्रों की जांच के बाद पांच भाजपा उम्मीदवारों का भाग्य स्पष्ट हो जाएगा। उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 30 मार्च के बाद उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जा सकता है।” अधिकारियों ने कहा कि खांडू के अलावा चार अन्य भाजपा उम्मीदवार जिनकी 'सहज स्थिति' बनी हुई है, उनमें सागली विधानसभा क्षेत्र से तेची रातू, ताली से जिक्के ताको, तलिहा से न्यातो डुकम और रोइंग निर्वाचन क्षेत्र से मुत्चू मीठी शामिल हैं। 

उल्लेखनीय है कि सेवानिवृत्त टेक्नोक्रेट तेची रातू नया चेहरा है, जबकि जिक्के ताको, न्यातो डुकम और मुच्चू मिथी क्रमशः ताली, तलिहा और रोइंग निर्वाचन क्षेत्रों से मौजूदा विधायक हैं। 

ये भी पढ़ें- कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले केजरीवाल- आबकारी नीति मामला ‘राजनीतिक साजिश’, जनता जवाब देगी