कामायनी एक्सप्रेस में बम की सूचना से यात्रियों में फैली दहशत-तलाशी के बाद रवाना की गई ट्रेन  

कामायनी एक्सप्रेस में बम की सूचना से यात्रियों में फैली दहशत-तलाशी के बाद रवाना की गई ट्रेन  

प्रयागराज, अमृत विचार। बलिया छत्रपति शिवाजी टर्मिनल कामायनी एक्सप्रेस में मंगलवार को ट्रेन की बोगी में बम मिलने की सूचना से यात्रियों में दहशत मच गई। तत्काल सूचना जौनपुर के रामनगर थाने को दिया गया। सूचना पर जीआरपी जौनपुर सहित प्रयागराज पुलिस भी सतर्क हो गई। ट्रेन की अच्छे तरह से तलाशी के बाद उसे आगे रवाना किया गया। 

मंगलवार को 11072 कामायनी एक्सप्रेस के एसी कोच में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना तत्काल जीआरपी को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची जीआरपी ने ट्रेन की बोगी में सघन चेकिंग की। ट्रेन को वाराणसी-प्रयागराज रूट पर जंघई स्टेशन पर रोक कर एक एक कोच चेक किया गया। 
 
11072 कामायनी एक्स्प्रेस में बैग के अंदर विस्फोटक होने की सूचना आरपीएफ कन्ट्रोल रूम को मिली थी। सूचना मिली कि किसी बोगी मे बैग के अंदर विस्फोटक रखा गया है। ट्रेन जैसे ही 5.57 मिनट पर जंघई स्टेशन पहुची आरपीएफ जीआरपी के जवानों ने ट्रेन को घेर लिया। मीरगंज व सराय ममरेज थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ट्रेन के स्टेशन पहुंचने पर ट्रेन में यात्रियों को नही चढने दिया गया और न ही किसी को ट्रेन से उतरने दिया गया। आधे घंटे तक पूरी ट्रेन में तलाशी ली गयी। संदिग्ध अवस्था में कोई बैग नही मिला है। जिसके बाद ट्रेन को रवाना किया। जीआरपी के मुताबिक किसी ने अफवाह फैलाई थी।

ये भी पढ़ें -संवेदनशील स्थानों पर असामाजिक काम करने वालों की तैनाती उचित नहीं: हाईकोर्ट