Bareilly News: दस महीने से मानदेय न मिलने पर रोजगार सेवकों का विकास भवन में प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

Bareilly News: दस महीने से मानदेय न मिलने पर रोजगार सेवकों का विकास भवन में प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी

बरेली, अमृत विचार। करीब दस महीने से बकाया मानदेय न मिलने से नाराज रोजगार सेवकों ने शुक्रवार को विकास भवन में जोरदार प्रदर्शन किया। सभी ब्लॉकों से पहुंचे रोजगार सेवकों ने करीब पांच घंटे तक धरना दिया और जमकर नारेबाजी की। एडीएम के समझाने पर भी रोजगार सेवक नहीं माने और डीसी मनरेगा को बुलाने की जिद पर अड़े रहे। डीसी मनरेगा ने जल्द ही मानदेय जारी कराने का आश्वासन दिया।

जिले में 778 के करीब रोजगार सेवक हैं। उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघ के जिलाध्यक्ष गंगादीन कश्यप के अनुसार दस महीने से रोजगार सेवकों को मानदेय नहीं मिला है। एक रोजगार सेवक का प्रतिमाह 7788 रुपये मानदेय है। सभी रोजगार सेवकों का छह करोड़ रुपये से अधिक का मानदेय बकाया हो चुका है। लंबे समय से मांग करने के बाद भी अफसरों ने कोई संज्ञान नहीं लिया। 

जिलाध्यक्ष की अगुवाई में सुबह 10.30 बजे के करीब काफी संख्या में ब्लॉकों से रोजगार सेवक विकास भवन पहुंचे। उस समय चुनाव काे लेकर बैठक होने जा रही थी, जिससे रोजगार सेवकों की डीएम से मुलाकात नहीं हो सकी। इस पर रोजगार सेवक वहां से चले गए। दोबारा रोजगार सेवक विकास भवन पहुंचे तब तक बैठक खत्म हो चुकी थी। 

एडीएम प्रशासन ने उन्हें मानदेय मिलने का आश्वासन दिया, लेकिन वे लोग नहीं माने और विकास भवन में ही धरने पर बैठ गए। जिलाध्यक्ष के मुताबिक रोजगार सेवकों के आने की जानकारी पाकर डीसी मनरेगा कुछ देर के लिए रुके लेकिन गोलमोल बातें कर चले गए। रोजगार सेवकों ने कहा कि होली का पर्व करीब है। 10 माह से मानदेय नहीं मिला है, ऐसे में परिवार कैसे चलाएंगे। रोजगार सेवक डीसी मनरेगा के आने की जिद पर अड़े रहे।

चार बजे के बाद डीसी मनरेगा पहुंचे और रोजगार सेवकों की बात सुनी। रोजगार सेवकों ने मानदेय और कर्मचारी भविष्य निधि खाते में जमा करने की मांग की। डीसी मनरेगा ने जल्द ही मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया। इस दौरान सुधांशु शर्मा, नरेंद्र गंगवार, बबलू गंगवार, राजाराम दिवाकर, पूरन मौर्य, नंदलाल, दिग्विजय सिंह, ममता राजपूत, आशा, नीता सिंह, प्रियंका शर्मा, दिनेश सिंह, महेश आदि मौजूद रहे।
वर्जन

मानदेय को लेकर रोजगार सेवक आक्रोशित थे। जल्द ही मानदेय जारी हो जाएगा। काम के हिसाब से ही मानदेय मिलेगा।-मो. हसीब अंसारी, डीसी मनरेगा

ये भी पढे़ं- बरेली : केंद्रीय जल आयोग के कर्मचारियों ने SSP से की शिकायत, ठेकेदार पर शोषण का आरोप