ध्रुवीकरण की राजनीति करने के लिए लागू किया गया है सीएए: अजय राय

ध्रुवीकरण की राजनीति करने के लिए लागू किया गया है सीएए: अजय राय

वाराणसी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने गुरुवार को कहा, "आज ध्रुवीकरण की राजनीति हो रही है। नागरिकता देने की बात कर रहे हैं, जो नागरिक हैं उनको तो रोजगार दे नहीं पा रहे हैं, उसमें भेदभाव हो रहा है...आप बाहर के लोगों को नागरिकता दोगे?...ध्रुवीकरण की राजनीति करने के लिए CAA लागू किया गया है...जब यह कानून राज्यसभा और लोकसभा में पास किया गया था, उसी दौरान इस कानून को लागू करना चाहिए था..."। 

बता दें कि केंद्र सरकार ने सोमवार यानी 11 मार्च 2024 को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के नियमों को अधिसूचित कर दिया। देश भर में भारी विरोध प्रदर्शन के बीच 2019 में संसद की तरफ से सीएए पारित किया गया था। यह अधिनियम गैर-मुस्लिम प्रवासियों (हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई) के लिए नागरिकता प्रक्रिया को तेज करता है, जो बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से चले गए और 2014 से पहले भारत आए।

यह भी पढ़ें: गायत्री प्रजापति के 17 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, लखनऊ, अमेठी समेत यहां चल रहा सर्च आपरेशन, जानिए क्या हैं आरोप?

ताजा समाचार

हरदोई पुलिस के हाथ लगी लखीमपुर के युवक की डेड बॉडी
शाहजहांपुर: मंडलीय कार्यशाला में जुटे चारों जनपदों के गायत्री परिजन, प्रतिनिधियों ने साझा किए विचार  
Kanpur IIT ने शुरू किया साइबर सिक्योरिटी कोर्स...आवेदन करने की ये है अंतिम तिथि, इस माह से लगेंगी कक्षांए
Kanpur News: फर्जी ई-मेल के जरिये शिक्षा विभाग में हुई फर्जी नियुक्ति...दो शिक्षकों ने ज्वाइन भी किया, ऐसे हुआ पूरा खुलासा
हरदोई: बिलग्राम की बाज़ार बिक रहा नकली सोना, सनसनीखेज़ खुलासे से सराफा बाज़ार में मची खलबली
SC ने धन शोधन मामले में निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल की जमानत याचिका की खारिज