मुरादाबाद : 165 गुंडे जिला बदर, 33 के विरुद्ध गोवध में FIR...कानून से भयभीत अपराधी

कार्रवाई :अभियान चलाकर अपराधियों को तलाश कर उनके विरुद्ध कार्रवाई कर रही पुलिस, गैंगस्टर एक्ट में भी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई,

मुरादाबाद : 165 गुंडे जिला बदर, 33 के विरुद्ध गोवध में FIR...कानून से भयभीत अपराधी

मुरादाबाद, अमृत विचार। परिक्षेत्र के जिलों में अपराधियों के विरुद्ध पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। आगामी लोक सभा निर्वाचन को शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष बनाने के लिए पुलिस पेशेवर एवं हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की वर्तमान गतिविधि जांच रही है।

अपराध में सक्रिय लोगों के विरुद्ध कार्रवाई हो रही है। इसी क्रम में पुलिस ने जनवरी और फरवरी, इन दो महीने में 605 लोगों के विरुद्ध गुंडा अधिनियम में भी कार्रवाई की गई है। इसमें 165 अभियुक्तों को जिला बदर किया जा चुका है। इन आरोपियों में 13 लोग जिला बदर होने के बाद भी जिले में घूमते मिले तो पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी की है।

डीआईजी मुनिराज जी ने बताया कि पिछले निर्वाचनों में हुए विवाद और उनके आरोपियों के मामले में भी अध्ययन कर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि परिक्षेत्र के जिलों में गुंडा अधिनियम के तहत कुल 605 मामले दर्ज हुए हैं। इसमें सबसे अधिक बिजनौर में 173, अमरोहा में 171, मुरादाबाद में 155, रामपुर में 67 और संभल में 39 मामले गुंडा अधिनियम के तहत दर्ज किए गए हैं।

गोवध मामले में सात एफआईआर, 14 पर गैंगस्टर
डीआईजी ने बताया कि पिछले दो महीने में गोवध निवारण अधिनियम के तहत सात मामले दर्ज हुए हैं। इनमें 18 अभियुक्त नामजद हुए थे, जबकि विवेचना में और 15 अभियुक्तों के नाम प्रकाश में आए थे। इस तरह कुल 33 अभियुक्तों के विरुद्ध गोवध निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई हो रही है। इन कुल अभियुक्तों में से पुलिस ने 22 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा है। जबकि, कानून से भयभीत बिजनौर में 6 अभियुक्तों ने थाने पर आकर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। इस तरह गोवध अधिनियम के कुल 33 अभियुक्तों में से 28 लोगों को जेल भेजा गया है, शेष पांच अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संदिग्ध स्थलों पर छापेमारी कर रही है। उन्होंने बताया कि इन अभियुक्तों में से कुल 14 लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।

1187 अभियुक्त कच्ची शराब बनाने में गए जेल
डीआईजी ने बताया कि लोकसभा चुनाव की दृष्टि से अवैध शराब निर्माण और बिक्री को पूरी तरह से रोका जा रहा है। इसके लिए पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। परिक्षेत्र के जिलों में जनवरी-फरवरी में कुल 1151 मामले दर्ज किए गए हैं। इन प्रकरणों में 1187 अभियुक्त गिरफ्तार हुए हैं। इन लोगों से पुलिस ने 17,917 लीटर देशी कच्ची शराब बरामद की है, जबकि 43,240 लीटर लहन को नष्ट कराया है। इनकी शराब की 13 भट्ठियों को भी ध्वस्त किया है। उन्होंने बताया कि अवैध शराब मामले में सबसे अधिक कार्रवाई मुरादाबाद जिले की पुलिस ने की है। 384 मामले दर्ज कर 393 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इनसे 4,983 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। इसी तरह अमरोहा पुलिस ने 239 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2,548 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। बिजनौर ने 222 और रामपुर पुलिस ने 225 लोगों को गिरफ्तार किया है। संभल पुलिस ने 108 लोगों को कच्ची शराब मामले में जेल भेजा है।

गुंडा अधिनियम में कार्रवाई

  • जिला - जिला बदर - गिरफ्तार
  • मुरादाबाद - 15 - 01
  • बिजनौर - 21 - 00
  • रामपुर - 84 - 04
  • अमरोहा - 29 - 03
  • संभल - 16 - 05
  • योग - 165 - 13

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : होली पर चलेंगी 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, लंबी दूरी के यात्रियों को मिलेगी राहत

ताजा समाचार

Kanpur: डंपर की टक्कर से पलटी कार, बचा परिवार; हादसे के कुछ देर बाद कार सवार की मां की घर में मौत
'जिन्होंने राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराया, उन्हें मतदाता खारिज कर देंगे', कर्नाटक में बोले प्रधानमंत्री मोदी
Bareilly News: आंवला और बदायूं के प्रत्याशियों के समर्थन में कल जनसभा करेंगी मायावती, प्रदेश प्रभारी ने तैयारियों का लिया जायजा
Karachi TO Chennai: 19 वर्षीया पाकिस्तानी लड़की को भारत में मिला नया जीवन, चेन्नई के इस अस्पताल में हुई सफल हृदय प्रत्यारोपण सर्जरी
लखीमपुर-खीरी: तेज आंधी में ढही दीवार, दो पशुओं की मौत
बदायूं: डंपिंग ग्राउंड में महीनों से सुलग रही आग, जहरीला धुआं फैला रहा बीमारियां