अयोध्या: पछुआ हवा के बीच लगी आग में जला 14 किसानों का 150 बीघा गेहूं

अयोध्या: पछुआ हवा के बीच लगी आग में जला 14 किसानों का 150 बीघा गेहूं

तारुन/ अयोध्या, अमृत विचार। थाना क्षेत्र के टिकरी पिछौरा गांव के बीच स्थित तलिवा के खेतों में पछुआ हवा के बीच लगी आग से करीब 14 किसानों का 150 बीघा खेत में खड़ी गेहूं फसल जल गई। आग लगने के कारण की जानकारी नहीं हो सकी है।
   
आग की चपेट में आकर भूसा, व गन्ना की फसल भी जल गई। थाना प्रभारी ओपी राय फोर्स के साथ आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत करते रहे। दमकल की गाड़ी आने के बाद ही आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी के अनुसार रविवार दिन में दोपहर में टिकरी के ताल में लगी आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। जिसमें ओम प्रकाश सिंह का 5 बीघा गन्ना, आनंद सिंह का 3 बीघा गेहूं और भूसा श्री भगवान सिंह का भूसा और अन्य करीब दस किसानों का गेहूं व भूसा जल गया। जिसे दमकल की सहायता से काबू पाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की गनीमत यह रही कि ज्यादातर खेतों में स्थिति गेहूं की फसल अभी दो दिन पूर्व ही कटा था, नहीं तो और अधिक नुकसान हो जाता। 

पिछौरा के पूर्व प्रधान राम बक्स वर्मा ने बताया कि तुलसीराम प्रजापति का एक बीघा गन्ना का बीज जल गया व बृजलाल का चार बीघे गन्ना जल गया। जबकि भैरवपाट्टी निवासी घिर्राऊ प्रसाद वर्मा का तीन बीघा गन्ना पेड़ी, अशोक वर्मा का डेढ़ बीघा गन्ना जल गया। ग्रामीणों ने एक जुट होकर इंजन व पम्पिंग सेट की सहायता व अन्य साधनों से किसी तरह आग पर काबू पाया। तहसील प्रशासन को सूचित किया गया है।

ये भी पढ़ें -मोदी के होते हुए किसी की औकात नहीं संविधान को हटा दे :स्वतंत्र देव सिंह

ताजा समाचार

UP Lok Sabha Chunav 2024 Live: बहराइच, सीतापुर और हरदोई समेत यूपी की 13 सीटों पर मतदान जारी, मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने डाला वोट
Loksabha Election 2024: भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम और पिछड़े वर्ग के मतदाताओं ने किया सर्वाधिक मतदान
LIVE UP Lok Sabha Phase 4 Election: कानपुर समेत यूपी की इन सीटों पर वोटिंग शुरू...उन्नाव में साक्षी महाराज ने वोट डाला
13 मई का इतिहास: आज ही के दिन 1952 में आरंभ हुआ था स्‍वतंत्र भारत का पहला संसद सत्र, जानें प्रमुख घटनाएं
हरदोई और मिश्रिख में मतदान शुरू, कुछ मतदान केंद्रों पर EVM हुई खराब, मतदाता रहे परेशान
Lok Sabha Elections 2024: चौथे चरण में लोकसभा की 96 सीटों और विधानसभा की 203 सीटों पर मतदान शुरू