रामपुर: अलग-अलग सड़क हादसों में किसान समेत तीन लोगों की मौत, मचा कोहराम

रामपुर: अलग-अलग सड़क हादसों में किसान समेत तीन लोगों की मौत, मचा कोहराम

मिलक/दढ़ियाल, अमृत विचार: मिलक और दढ़ियाल में हुए सड़क हादसों में  किसान समेत तीन लोगों की मौत हो गई। मौत की जानकारी मिलने के बाद परिवारों में कोहराम मच गया। मंगलवार रात को  हुए हादसों में तीनों की मौत हो गई। मृतकों में बाइक पर सवार सचिन सैनी (21)पुत्र महेंद्र सिंह निवासी उदमावाला थाना भगतपुर, मुरादाबाद को भी चिकित्सकों ने मृत  घोषित कर दिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है।

बरेली जिले के भोजीपुरा थाना क्षेत्र के समसपुर गांव निवासी 20 वर्षीय राहुल अपने ममेरे भाई आदेश के साथ बाइक से पटवाई थाना क्षेत्र के निस्बा गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने आया था। समारोह के बाद  मंगलवार की रात घर वापस लौटते समय क्षेत्र के कुंदनपुर गांव के पास किसी अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी।

टक्कर से राहुल व आदेश गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को एंबुलेंस से मिलक के सरकारी अस्पताल लाया गया। डॉक्टर ने दोनों को हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजनों ने दोनो को नगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। कुछ देर बाद परिजन घायल आदेश को बरेली लेकर पहुंचे और एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

बुधवार की सुबह राहुल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। राहुल की मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव को अपने गांव ले गए। मृतक दो भाई एव तीन बहने हैं। मृतक पंजाब में चालक था और तीन दिन पूर्व वह पंजाब से गांव आया था।

किसान की उत्तराखंड में सड़क हादसे में मौत, मचा कोहराम
दढ़ियाल,अमृत विचार: दढ़ियाल काशीपुर मार्ग पर गांव बरखेड़ा के पास उत्तराखंड में दो बाइकों की आमने-सामने की भिड़ंत में तीन  बाइक सवार घायल हो गए। नगर निवासी किसान को पुलिस उपचार के लिए काशीपुर लेकर गई। जहां पर चिकित्सकों  ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर परिजनों में कोहराम  मच गया। रोते बिलखते  परिजनों का बुरा हाल था।

नगर के मोहल्ला भरतपुर निवासी किसान टीकाराम  सिंह (60) पुत्र कल्लू सिंह  मंगलवार रात  नौ बजे अपने घर से उत्तराखंड के काशीपुर में निर्माणधीन अपने मकान पर जा रहे थे। जैसे ही किसान  टीकाराम  दढ़ियाल-काशीपुर मार्ग पर उत्तराखंड की सीमा में स्थित गांव बरखेड़ा के पास पहुंचे तो सामने से आ रही बाइक से उनकी बाइक की भिड़ंत हो गई।

दोनों बाइकों की भिड़ंत में मार्ग पर जाम लग गया। सूचना पाकर उत्तराखंड की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों बाइकों पर सवार तीनों घायलों  को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर नगर निवासी किसान टीकाराम सिंह पुत्र कल्लू सिंह को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

दूसरी बाइक पर सवार सचिन सैनी (21)पुत्र महेंद्र सिंह निवासी उदमावाला थाना भगतपुर, मुरादाबाद को भी चिकित्सकों ने मृत  घोषित कर दिया। किसान की मौत की सूचना पाकर परिजनों में कोहराम मच गया। रोते बिलखते परिजन का बुरा हाल था। बुधवार को मृतक किसान का शव  घर पहुंचने पर हर आंख नम हो गई। हिंदू रीति रिवाज के अनुसार उनका अंतिम संस्कार नगर में स्थित श्मशान घाट पर कर दिया गया।

तीन सड़क दुर्घटनाओं में चार लोग गंभीर घायल, एक रेफर
बिलासपुर- बुधवार रात हाईवे के अलग-अलग स्थानों पर हुईं तीन सड़क दुर्घटनाओं में बाइकों पर सवार चार लोग गंभीर घायल हो गए। इन चारों को एम्बुलेंस के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। इनमें से भोट थाने के पेमपुर गांव निवासी राम सिंह (40) को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

डॉक्टर के अनुसार उसमें हेड एंजरी के लक्षण नजर आ रहे थे।अन्य घायलों में पिपलिया गोपाल गांव निवासी पातीराम(38) तथा मौहल्ला शीरी मियां निवासी दिलशाद(35) व फैजान(19) शामिल हैं। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि रात के समय यह चारों लोग अपने-अपने घरों की तरफ जा रहे थे। रास्ते में हाईवे पर अज्ञात वाहनों की टक्कर से यह लोग दुर्घटनाओं के शिकार हो गए।

यह भी पढ़ें- रामपुर : नवीन मंडी से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां, राजनीतिक दलों के होर्डिंग बैनर हटवाने के निर्देश