बहराइच: समाज कल्याण विभाग में डीएम का छापा, लिस्ट के साथ मिले दो संदिग्ध, पुलिस को सौंपा, दिए जांच के निर्देश

कई पात्रों को पेंशन न मिलने पर डीएम ने की छापेमारी

बहराइच: समाज कल्याण विभाग में डीएम का छापा, लिस्ट के साथ मिले दो संदिग्ध, पुलिस को सौंपा, दिए जांच के निर्देश

बहराइच, अमृत विचार। शहर के गेंद घर में स्थित समाज कल्याण विभाग में बुधवार सुबह डीएम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान कार्यालय में दो संदिग्ध व्यक्ति दिखे जिनके पास पेंशन के लाभार्थियों की सूची थी इस पर डीएम ने दोनों को पुलिस को सौंप दिया। जांच के बाद आगे की कार्रवाई के निर्देश दिए। डीएम की इस कार्यवाई से समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति रही।

जिले में सैकड़ों पेंशन धारक ऐसे हैं जो पात्रता के बाद भी पेंशन नहीं पा रहे हैं। इसकी शिकायत मंगलवार को डीएम से ग्राम पंचायत कंछर के ग्रामीणों ने की। बुधवार को जनता दर्शन में भी तीन शिकायती पत्र आ गए। इसको लेकर डीएम काफी नाराज हो गई।

सुबह 11 बजे के आसपास डीएम अमले के साथ शहर के गेंदघर स्थित समाज कल्याण विभाग के ऑफिस पहुंच गई। यहां पर उन्होंने समाज कल्याण विभाग के विभिन्न पटलों की जांच की। समाज कल्याण अधिकारी राम शंकर गुप्ता से जिला मुख्यालय और गांव में मिल रहे शिकायत के बारे में जानकारी ली। 

जिलाधिकारी मोनिका रानी ने बताया कि जांच के दौरान समाज कल्याण विभाग में दो अज्ञात व्यक्ति मिले, जो विभाग में कर्मचारी भी नहीं है। ऐसे में दरगाह पुलिस के सुपुर्द दोनों को कर दिया गया है। जांच के बाद संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। डीएम की इस कार्यवाई से विभाग में हड़कंप मचा रहा। वहीं दो अज्ञात के ऑफिस में मिलने और कई पात्रों को पेंशन न मिलने के मामले में विभाग के कई बाबू भी सवालों के घेरे में आ गए हैं। कार्यवाई की भी संभावना बढ़ गई है।

30 से 40 लोगों की थी लिस्ट

डीएम मोनिका रानी ने बताया कि विभाग में मिले दो संदिग्ध लोगों के पास 30 से 40 लोगों की लिस्ट मिली। ऐसे में इनके दलाल होने की भी संभावना है। हालांकि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: कल गोंडा दौरे पर रहेंगे CM योगी, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण, जनसभा को भी करेंगे संबोधित

ताजा समाचार