बलरामपुर: हाथी से उतरकर साइकिल पर सवार हुए राम शिरोमणि वर्मा, सपा ने श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से बनाया उम्मीदवार

 बलरामपुर: हाथी से उतरकर साइकिल पर सवार हुए राम शिरोमणि वर्मा, सपा ने श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से बनाया उम्मीदवार

बलरामपुर, अमृत विचार। श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से ने निवर्तमान  बसपा सांसद राम शिरोमणि वर्मा ने अब साइकिल की सवारी कर ली है।समाजवादी पार्टी ने उन्हें श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन का उम्मीदवार बनाया है। बताते चलें कि वर्ष 2019 में मूल रूप से अंबेडकर जनपद के निवासी राम शिरोमणि वर्मा को सपा बसपा गठबंधन के तहत श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से बसपा उम्मीदवार बनाया गया था ।काफी रोचक मुकाबले में उन्होंने भाजपा उम्मीदवार दद्दन मिश्रा को करीब 5000 मतों से पराजित किया था। 

सांसद बनने के करीब 2 साल तक उन्होंने अपना ठिकाना बलरामपुर मुख्यालय पर बनाया था। 2 साल बाद वह श्रावस्ती जिले के कटरा बाजार में अस्थाई रूप से अपना ठिकाना बनाकर रहने लगे ।उनकी सक्रियता का अंदाजा इसी बात से भी लगाया जा सकता है की काफी लोग उन्हें लापता सांसद भी कहने लगे।
 
एमकेवाईडी (मुस्लिम, कुर्मी, यादव ,दलित) समीकरण से चुनाव जीतने वाले राम शिरोमणि वर्मा की राह इस बार सपा और कांग्रेस के सहारे तय होगी  राम शिरोमणि वर्मा  मूलतःअंबेडकर नगर जनपद के कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के लखैचन पुर गांव के रहने वाले हैं। वर्तमान समय में उनका परिवार अकबरपुर नगर के शहजादपुर मोहल्ले में रहता है। 

वहीं पर इनका व्यवसाय भी संचालित है ।राम शिरोमणि वर्मा को पूर्व बसपा कद्दावर नेता वर्तमान में सपा के विधायक लाल जी वर्मा का करीबी माना जाता है। यह भी कयास लगाया जा रहा है कि उन्होंने साइकिल की सवारी भी लालजी वर्मा से प्रेरित होकर की है। करीब एक सप्ताह पहले उन्होंने समाजवादी पार्टी के सदस्य ग्रहण की और अब पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि मैंने क्षेत्र में 5 साल सक्रिय रहकर लोगों की सेवा की है। श्रावस्ती जिले में मैंने अपना स्थाई आवास भी बनवाया है । इस क्षेत्र की बदहाल शिक्षा व्यवस्था को दूर करने के लिए एक कॉलेज का निर्माण भी कर रहा हूं ।लोगों के प्यार और आशीर्वाद के सहारे एक बार फिर मैं चुनाव मैदान में हूं और मुझे पूरी उम्मीद है की जनता एक बार फिर मुझे संसद बनाकर सदन में भेजेगी।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: बहन की फावड़े से काटकर हत्या, भाई का फंदे से लटकता मिला शव, इलाके में सनसनी