अमेठी से राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव! इंटरनल सर्वे के बाद हाईकमान को भेजा गया नाम 

अमेठी से राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव! इंटरनल सर्वे के बाद हाईकमान को भेजा गया नाम 

अमेठी/लखनऊ, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव से पहले यूपी की हॉट सीट कही जाने वाली अमेठी में कांग्रेस ने अभी तक लोकसभा प्रत्याशी को लेकर कोई इशारा नहीं किया है। हालाँकि कार्यकर्ताओं ने कई बार प्रयागराज, रायबरेली और अमेठी में पोस्टर लगाकर राहुल और प्रियंका को यहाँ से मैदान में उतारने की गुजारिश की। इतना ही नहीं खुद सोनिया गांधी ने जनता के नाम पत्र लिखकर अपनी परंपरागत सीट को लेकर भावुक अपील भी की थी। सूत्रों की मानें तो केरल के वायनाड के अलावा राहुल गांधी अमेठी से भी चुनाव लड़ेंगे। 

पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो इसको लेकर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से तीन राउंड का एक इंटरनल सर्वे अमेठी लोकसभा क्षेत्र में करवाया गया है। इस सर्वे को कई रिटायर्ड प्रोफेसर और विद्वानों ने किया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान स्थानीय लोगों और कार्यकर्ताओं से मिले फीडबैक के आधार पर राहुल गांधी का नाम बतौर लोकसभा प्रत्याशी कांग्रेस आलाकमान को भेजा गया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इसको लेकर कांग्रेस कमेटी की तरफ से घोषणा की जा सकती है। 

तीसरी बार स्मृति ईरानी लड़ेंगी चुनाव 
वहीं अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भारतीय जनता पार्टी ने तीसरी बार चुनावी मैदान में उतारा है। केंद्रीय मंत्री ने कई बार मीडिया के सामने कहा कि राहुल गांधी यहाँ से चुनाव नहीं लड़ेंगे और अगर लड़े तो उनकी जमानत जब्त हो जाएगी। केंद्रीय मंत्री लगातार अपने क्षेत्र में प्रचार करने में जुटी हैं। साथ ही सरकारी योजनाओं का लाभ भी उनके कार्यकर्ता जनता को दिलवाने का काम कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें -बरेली को मिली बड़ी सौगात, CM योगी ने 328 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास