Kanpur: कुछ ही देर में शहर आएंगे गृहमंत्री अमित शाह; पार्टी के पदाधिकारियों संग करेंगे बैठक

Kanpur: कुछ ही देर में शहर आएंगे गृहमंत्री अमित शाह; पार्टी के पदाधिकारियों संग करेंगे बैठक

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर-बुंदेलखंड की सभी लोकसभा सीटें भाजपा अपने खाते में जोड़ना चाहती है। इसमें कानपुर नगर और अकबरपुर की सीट जीतना तो प्रतिष्ठा बन गई है। इसके लिये अब भाजपा के र्शीर्ष नेता मैदान में आ गये हैं। रविवार को गृहमंत्री अमित शाह संगठन को धार देने शहर आ रहे हैं। 

तो वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मई के पहले सप्ताह में कानपुर आकर बड़ा रोड शो कर सकते हैं। वह रोड शो और जनसभा के जरिये जनता को साधेंगे। भाजपा पदाधिकारियों और शहर के प्रशासन ने दोनों ही बड़े नेताओं के कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है।

गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर शनिवार को कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल, क्षेत्र प्रभारी प्रदेश के महामंत्री अनूप गुप्ता और उत्तर प्रदेश चुनाव के सह प्रभारी संजीव चौरसिया ने विजय विला होटल पहुंच चल रही तैयारी का जायजा लिया। व्यवस्था में लगाए गए पदाधिकारी के संग भी चर्चा करते हुए हर एक बिंदु पर विचार विमर्श किया। 

क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह चौथे चरण के चुनाव के संदर्भ में कानपुर-बुंदेलखंड, अवध एवं बृज क्षेत्र के 13 लोकसभा सीटों के लोकसभा प्रभारी, संयोजक, जिला अध्यक्ष, जिला महामंत्री की बैठक लेंगे। 

क्षेत्र के सह मीडिया प्रभारी अनूप अवस्थी ने बताया की इस बैठक में भाजपा सरकार के गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा चुनाव के सह संजीव चौरसिया, भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह, प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता, संजय राय, प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष सिंह और क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल व अवध क्षेत्र के अध्यक्ष कमलेश मिश्रा सहित मंच पर आठ लोग रहेंगे। तैयारी बैठक में क्षेत्रीय मंत्री सुनील तिवारी, जिला अध्यक्ष दीपू पांडे, शिवराम सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष सुनील बजाज, मोहित पाण्डेय रहे।

इंद्रा पार्क या साकेत नगर में हो सकती जनसभा 

पीएम नरेंद्र मोदी शहर में पहली बार रोड शो कर सकते हैं। रोड शो के लिए रोड मैप भी तैयार किया जा रहा है। रोड शो के लिए ऐसा रूट देखा जा रहा है, जिसमें कानपुर नगर और अकबरपुर लोकसभा दोनों ही कवर हो सकें। भाजपा के पदाधिकारियों के मुताबिक एक से आठ मई के बीच कार्यक्रम तय हो सकता है। 

भीषण गर्मी को देखते हुए भाजपा इस बार जनसभा की बजाय रोड शो पर विचार कर रही है। वहीं, रोड शो में ज्यादा से ज्यादा लोग जुटे और सेफ रूट हो, इस विचार किया जा रहा है। रोड शो शाम को किया जा सकता है। वहीं, जनसभा को लेकर भी पदाधिकारियों इनकार नहीं कर रहे हैं। इसके लिये कल्याणपुर में इंद्रा पार्क और साकेत नगर में रेलवे ग्राउंड देखा गया है। 

पीएम मोदी के प्रस्तावित रोड शो और जनसभा को लेकर नगर निगम और प्रशासन अपनी तैयारियों में जुटे हैं। पूरे रूट पर सड़कें, डिवॉयडर ठीक किये जो रहे हैं। इसके साथ ही बर्रा बाईपास से गोविंदपुरी पुल के दोनों ओर से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। 

गृहमंत्री का कार्यक्रम

शाम 5.10 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड में आगमन 
शाम 5.20 बजे होटल विजय विला पहुंचेगे
शाम 6 बजे से 7 बजे तक बैठक करेंगे
रात्रि विश्राम (संभावित)

ये भी पढ़ें- Unnao Accident: सवारियों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर...हादसे में सात की मौत, तीन की हालत गंभीर

 

ताजा समाचार

बरेली: चार गांवों में बांस-बल्लियों के सहारे पहुंच रही बिजली, कहीं हो न जाए हादसा...ग्रामीण परेशान
लखनऊ: आस्ट्रेलिया डेंटल काउंसिल की डॉक्टर पहुंची केजीएमयू, चिकित्सा शिक्षा और इलाज की जानकारी की साझा
बरेली: जिला अस्पताल में स्टाफ पर उगाही का आरोप, मरीज के परिजन बोले- सुविधाओं के बदले चाय-पानी का मांगते हैं पैसे
Video: बीएलओ के साथ ग्रामीणों का नाम दो से तीन स्थानों पर दर्ज, बहराइच डीएम ने कराई जांच
Lok Sabha Election 2024: फर्स्ट डिवीजन पास हुए खीरी के मतदाता, धौरहरा दूसरे नंबर पर
लखीमपुर खीरी: तेज रफ्तार कार ने बाइक को मारी टक्कर, चुनाव ड्यूटी में जा रहे लेखपाल की मौत