Kanpur: रेस्टोरेंट के बाहर खड़ी कार पर सिरफिरे युवक ने पेट्रोल डाल कर लगाई आग, देखें- VIDEO

Kanpur: रेस्टोरेंट के बाहर खड़ी कार पर सिरफिरे युवक ने पेट्रोल डाल कर लगाई आग, देखें- VIDEO

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थानाक्षेत्र में अपराधियों के आगे पुलिस पस्त है। एक माह पूर्व शिक्षक के घर पथराव और आग लगाने के प्रयास की घटना का खुलासा नहीं हुआ था कि रविवार देर रात श्यामनगर में एक रेस्टोरेंट के बाहर खड़ी कार में नकाबपोश ने पेट्रोल छिड़कर आग के हवाले कर दिया। धू-धूकर जलती आग के कारण हड़कंप मच गया। पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। वहीं श्यामनगर चौकी पुलिस घटना को दबाए रही। कई घंटे बाद भी जानकारी से साफ इन्कार किया।

श्यामनगर हाउसिंग सोसायटी रामपुर निवासी अनूप कुमार शुक्ला ने पुलिस को बताया कि प्रथम तल में उनका दीपक स्टूडियो है। वहीं नीचे उनके भतीजे रेस्टोरेंट का संचालन करते हैं। इसके बाहर उन्होंने प्लास्टिक शेड लगवा रखा है। जिसके नीचे कार खड़ी होती हैं। इसके आगे करीब ढाई फीट ऊंची रेलिंग नुमा ग्रिल नुमा दरवाजे हैं। यहां रेस्टोरेंट में बाहर बैठकर खाने पीने के लिए टेबल व चेयर पड़ी रहतीं हैं। 

उन्होंने बताया कि रविवार रात करीब 11:45 बजे वह अपनी कार खड़ी कर ऊपर घर चले गए। इसके बाद उनकी कार में आग लगने से तेज रोशनी हुई। यह देख खाना खा रहे रेस्टोरेंट के कर्मचारी बाहर की ओर भागे। आनन फानन में सबमर्सिबल पंप, अग्निरोधी यंत्र आदि की मदद से कार में लगी आग पर काबू पाया। इसके बाद पुलिस को सूचना देने के साथ सीसीटीवी फुटेज देखे। 

जिसमे स्कूटी से उतरकर एक युवक लोहे का ग्रिल गेट को खोलकर रात 12:18 बजे घुसा । उसके हाथ में पेट्रोल भरी प्लास्टिक की बोतल थी। फिर उसने कार पर डालने के बाद माचिस से आग लगा दी। फिर वह 12:23 बजे निकला। फिर वह कुछ दूर खड़ी अपनी स्कूटी के पास पहुंचा। जहां खड़ा उसका साथी इंतजार कर रहा था। इसके बाद आरोपी खुद स्कूटी चलाकर साथी को बैठाकर बाईपास की ओर भाग निकला। आसपास के दर्जन सीसीटीवी फुटेज देखे गए लेकिन स्कूटी का नंबर साफ नहीं आया। 

वहीं इस मामले में श्यामनगर चौकी प्रभारी विपिन सिंह बघेल ने घटना से अनिभज्ञता जताई है। पीड़ित अनूप का कहना था कि आग लगने के बाद अगर प्लास्टिक के शेड से होते हुए रेस्टोरेंट और बिल्डिंग को चपेट में ले लेती तो घर के अंदर और रेस्टोरेंट के कर्मचारी समेत 10 लोग बिल्डिंग में फंस जाते। इस संबंध में चकेरी प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार दुबे ने बताया कि सीसीटीवी में घटना कैद हुई है। युवक कहां का है, पेट्रोल कहां से लाया, पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Auraiya: शौच के लिए गई नाबालिग को कार सवार पिता-पुत्र ने किया अगवा; युवक ने किया दुष्कर्म, घर में बनाया बंधक...