Awareness program in school camp...सावधान, ढोंगी पाखंडी बाबा आपको इस तरह लेते हैं अधविश्वास में

Awareness program in school camp...सावधान, ढोंगी पाखंडी बाबा आपको इस तरह लेते हैं अधविश्वास में

मुरादाबाद, अमृत विचार। गोकुलदास हिंदू गर्ल्स कॉलेज में एनएसएस के सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन प्रथम सत्र में स्वयंसेवी छात्राओं ने टोलियां बनाकर लाल बाग मलिन बस्ती में लोगों को अंधविश्वास से बचने और तांत्रिक व बाबा के चक्कर में न पड़ने के लिए प्रेरित किया।

प्राचार्या चारु मेहरोत्रा ने कहा कि विज्ञान में अनेक ऐसी रासायनिक और भौतिक घटनाएं हैं जो चमत्कारी लगती हैं और इन्हीं चमत्कारिक रासायनिक व भौतिक घटनाओं का ढोंगी पाखंडी बाबा फायदा उठाकर जादुई रूप से प्रदर्शित करते हैं। द्वितीय सत्र में रसायन विज्ञान प्रभारी डॉ. सविता अग्रवाल ने बस्ती के लोगों और स्वयंसेवी छात्राओं को वो सभी चमत्कारिक घटनाएं प्रस्तुत करके दिखाईं। 

तृतीय सत्र में भाषण प्रतियोगिता हुई, जिसका शीर्षक वैज्ञानिक दृष्टिकोण का विकास, जादू नहीं विज्ञान रहा। प्रथम स्थान तहूरा, द्वितीय शारीफा और तृतीय गौसिया तबस्सुम रहीं। संचालन एनएसएस कार्यक्रम प्रभारी डॉ. रेनू शर्मा और डॉ. शेफाली अग्रवाल ने किया। इस दौरान आफरीन, वासिया, निदा, नमरा, मरियम आदि शिक्षिकाएं रहीं।

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024 : BJP टिकट बंटवारे को लेकर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी बोले- मुस्लिमों की भी होगी भागीदारी