मुरादाबाद : शराब की दुकान पर डकैती डालने वाले पांच अभियुक्तों को आजीवन कारावास, सजा पाने वाले तीन लोग बरेली के

कुंदरकी में बदायूं के प्रदीप कुमार की दुकान पर 12 अप्रैल 2021 को पड़ी थी डकैती, सजा पाने वाले तीन लोग बरेली के हैं, इनमें दो सगे भाइयों ने भी दिया था घटना को अंजाम

मुरादाबाद : शराब की दुकान पर डकैती डालने वाले पांच अभियुक्तों को आजीवन कारावास, सजा पाने वाले तीन लोग बरेली के

मुरादाबाद,अमृत विचार। डकैती/लूट के मामले में न्यायालय ने बुधवार को दोषसिद्ध पांच अभियुक्तों को आजीवन कारावास और कुल 10.35 लाख रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है। यह फैसला घटना के साढ़े 34 महीने बाद आया है। अर्थदंड की धनराशि में प्रत्येक अभियुक्त को 2,07,000 रुपये की दर से अदा करना होगा। न्यायालय एडीजे-6 के न्यायाधीश संदीप गुप्ता की ओर से सजा पाए इन अभियुक्तों में विनोद कुमार उर्फ बंटी, अनुप सिंह, विपिन उर्फ डकरा, रवि ठाकुर और कुलदीप हैं। इनके विरुद्ध कुंदरकी थाने में वर्ष 2021 में डकैती/लूट के आरोप में पीड़ित प्रदीप कुमार ने अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई थी।

प्रदीप बदायूं जिले के थाना बिल्सी क्षेत्र के गांव नंगला तरउ के रहने वाले हैं। इनकी कुंदरकी में देशी शराब की दुकान थी। घटना 12 अप्रैल 2021 की है। कुंदरकी में डींगरपुर मार्ग पर स्थित देशी शराब की दुकान में डकैतों ने तमंचा व लाठी-डंडों से मारपीट कर दुकान की चाबी छीनकर लूट की थी। पीड़ित पक्ष के प्रदीप कुमार के मुताबिक, घटना की रात में वह अपने साथी विक्रेता सुंदरलाल निवासी अकरौली संभल के साथ दुकान की छत पर सो रहे थे।

रात के करीब एक बजे पांच बदमाश छत पर चढ़ आए थे। इनके पास लोहे की रॉड, तमंचा थे। बदमाशों ने उन्हें और सुंदरलाल को लोहे की रॉड से पीटा था और बंधक बना लिया था। दुकान में रखी करीब 40,000 रुपये की देशी शराब और उनका मोबाइल लूट लिया था। दस्तावेज और उनका वोटर आइडी कार्ड भी लूटे थे। बैग में 18,000 रुपये रखे थे, वह भी लूट ले गए थे। सुंदरलाल से भी उनका मोबाइल लूट लिया था। डकैत पिकअप वाहन से आए थे और उसी में देशी शराब की पेटियां भर ले गए थे। इस मामले में न्यायालय में कुंदरकी थाने की तरफ हेड कांस्टेबल शैलेंद्र कुमार पैरोकारी कर रहे थे, जबकि प्रकरण की विवेचना दरोगा संदीप कुमार ने की थी।

दोषसिद्ध अभियुक्त रवि व कुलदीप हैं सगे भाई
अपर जिला शासकीय अधिवक्ता नीलम वर्मा ने बताया कि दोषसिद्ध अभियुक्त विनोद कुमार उर्फ बंटी पुत्र बिजेंद्र कुंदरकी थाना क्षेत्र के भेसोड़ का रहने वाला है। अनूप सिंह पुत्र विशन पाल सिविल लाइन थाना क्षेत्र में हिमगिरि कॉलोनी का और विपिन उर्फ डकरा पुत्र अजय पाल सिंह बरेली जिले के कैंट थाना क्षेत्र के गांव चौबारी का है। अभियुक्त रवि ठाकुर और कुलदीप सगे भाई हैं। दोनों भाई भी बरेली के चौबारी के रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें : मुरादाबद: MDA की सौगात...आम के बगीचे में शुरू हो रहा नेचर पार्क, योगा के साथ म्यूजिकल फाउंटेन और ओपन एयर थिएटर की भी सुविधा