Banda: PM Modi ने वर्चुअल माध्यम से 500 करोड़ के कार्यों का किया शिलान्यास...अब स्टेशनों में विकसित होंगी यात्री सुविधाएं

बांदा में पांच सौ करोड़ की लागत से रेलवे स्टेशन कायाकल्प का शिलान्यास

Banda: PM Modi ने वर्चुअल माध्यम से 500 करोड़ के कार्यों का किया शिलान्यास...अब स्टेशनों में विकसित होंगी यात्री सुविधाएं

बांदा, अमृत विचार। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बांदा रेलवे स्टेशन का कायाकल्प कराया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से 500 करोड़ के कार्यों का वर्चुअल शिलान्यास किया।

अमृत भारत योजना में झांसी रेल मंडल के 10 रेलवे स्टेशन शामिल किए गए हैं। इनमें हरपालपुर, दतिया, भिंड, ललितपुर, मुरैना, बांदा, चित्रकूट, उरई, महोबा व पुखरायां रेलवे स्टेशन शामिल हैं। यहां यात्री सुविधाओं को विकसित किया जाएगा। 

कायाकल्प में स्टेशन पहुंच, सकुर्लेटिंग एरिया, वेटिंग हॉल, शौचालय, आवश्यकतानुसार लिफ्ट और एस्केलेटर, स्वच्छता, मुफ्त वाई-फाई, स्थानीय उत्पादों के लिए कियोस्क जैसी सुविधाओं में सुधार के लिए मास्टर प्लान तैयार करना और चरणों में उनका कार्यान्वयन शामिल है।

पीएम मोदी 1

स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार शिवहरे व मंडल रेल प्रबंधक (झांसी) के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से कार्यों का शिलान्यास किया। 

बताया कि इस योजना में इमारत में सुधार, स्टेशन को शहर के दोनों तरफ से एकीकृत करना, मल्टी-मॉडल एकीकरण, दिव्यांगजनों के लिए सुविधाएं, टिकाऊ और पर्यावरण अनुकूल समाधान, आवश्यकता के अनुसार रूफ प्लाजा, चरणबद्धता और व्यवहार्यता और शहर के केंद्रों का निर्माण शामिल है। 

इस मौके पर जिलाध्यक्ष संजय सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल,पूर्व चेयरमैन राजकुमार राज, सदस्य महिला आयोग प्रभा गुप्ता, चेयरमैन नगर पालिका परिषद मालती बासू, प्रतिनिधि विधायक सदर रजत सेठ, बीके सिंह, संतोष गुप्ता, ममता मिश्रा सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।