'अभ्यर्थियों से पेपर लीक का साक्ष्य मांगना आयोग की तानाशाही' जानिए किस बात पर इतना भड़क गए हजारों छात्र? किया प्रदर्शन

'अभ्यर्थियों से पेपर लीक का साक्ष्य मांगना आयोग की तानाशाही' जानिए किस बात पर इतना भड़क गए हजारों छात्र? किया प्रदर्शन

प्रयागराज। समीक्षा अधिकारी (आरओ) और सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) की प्रारंभिक परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर छात्रों का चल रहा आंदोलन लगातार जारी है। शुक्रवार को हजारों की संख्या में पहुंचे प्रतियोगी छात्र लोक सेवा आयोग गेट के बाहर धरने पर बैठ गए और जमकर हंगामा करने लगे।

आयोग की सूचना पर पहुंचे एसीपी सत्येन्द्र तिवारी फोर्स के साथ पहुंचे और आयोग गेट के साथ रास्ते को बंद करा दिया। एसीपी प्रतियोगी छात्रों को समझते रहे, लेकिन वह दोबारा परीक्षा कराये जाने की मांग पर हंगामा करते रहे।

पेपर रद्द करने की छात्र कर रहे मांग

प्रयागराज में लगातार प्रतियोगी छात्रों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। जहां बीते दिनों आरओ/एआरओ समीक्षाअधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी का पेपर लीक हुआ था। जिसको लेकर छात्र लोक सेवा आयोग के गेट पर पहुंचकर पेपर को रद्द करने की मांग कर रहे थे। इसके बाद आयोग के द्वारा नोटिस जारी कर साक्ष्य मांगा गया था। साक्षय लेने के बाद की आयोग की तरफ से कोई निर्णय नहीं लिया गया। ऐसे में छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

शुक्रवार को करीब 5 हजार से अधिक प्रतियोगी छात्र आयोग गेट पर पहुंचकर हंगामा करने लगे। छात्रों की भीड़ और बवाल देख आयोग ने तत्काल पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे एसीपी सत्येंद्र तिवारी ने फोर्स के साथ पहुंचकर छात्रों को समझने का प्रयास किया लेकिन छात्र अपनी मांग पर अड़े रहे। छात्रों का कहना कि पहले पेपर को रद्द किया जाए और फिर से पेपर कराया जाए। साक्ष्य देने की जरूरत क्या है, जब पेपर पहले से ही व्हाट्सएप और टेलीग्राम पर टहल रहा है।

परीक्षा होने से पहले हो जाता है पेपर लीक

हमेशा पेपर होने से पहले ही पेपर लीक हो जाता है। जिससे छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। वहीं बीते दिन राहुल गांधी प्रयागराज आए थे, उन्होंने भी आरओ और एआरओ पेपर के लीक होने का मुद्दा उठाया था। जिसके बाद एनएसयूआई के द्वारा यहां पर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया था। बावजूद अभी तक न तो पेपर रद्द हुआ न ही हम लोगो की कोई मांग आयोग ने पूरा किया। वही छात्रों ने सरकार को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि अभी चुनाव होने वाला है। हम छात्र दिखा देंगे कि युवाओं में कितनी ताकत है। जैसे हम लोग घर बैठे है वैसे उन लोगो को भी घर बैठा देगे तभी उनके कानों पर जू रेंगेगा।

Untitled-7 copy

यह भी पढे़ं: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का मामला गर्माया, सैकड़ों अभ्यर्थियों ने इको गार्डेन में किया जोरदार प्रदर्शन

ताजा समाचार

पन्नू की हत्या की साजिश की भारतीय जांच के नतीजों पर 'सार्थक जवाबदेही' चाहता है अमेरिका 
अयोध्या: चार जिलों के विद्युत संविदा कर्मी 28 को देंगे मुख्य अभियंता कार्यालय पर धरना 
अमेरिका में McDonald’s का बर्गर खाने से 49 लोग बीमार, एक की मौत...शेयर में नौ प्रतिशत की गिरावट दर्ज  
राजस्थान में दर्दनाक हादसा: एक बस और ट्रॉले की टक्कर में तीन लोगों की मौत, 40 से अधिक घायल
2 दिसंबर से पूरे प्रदेश में जेल भरो आंदोलन शुरू करेंगे माध्यमिक शिक्षक, अधिकारों को लेकर निदेशालय पर गरजे माध्यमिक शिक्षक
रामपुर: शिव मंदिर के पुजारी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत