SP MLA Irfan Solanki ने राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की मांगी अनुमति... मामले में कल होनी है सुनवाई

कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी ने राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की मांगी अनुमति

SP MLA Irfan Solanki ने राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की मांगी अनुमति... मामले में कल होनी है सुनवाई

कानपुर, अमृत विचार। महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी ने 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव में मतदान की अनुमति मांगी है। सपा विधायक के अधिवक्ता ने सोमवार को एमपीएमएलए कोर्ट में याचिका दाखिल की। मामले में मंगलवार को सुनवाई की जाएगी। 

जाजमऊ थानाक्षेत्र स्थित डिफेंस कॉलोनी निवासी नजीर फातिमा की झोपड़ी में आग लगाने के आरोप में वर्ष 2022 से महाराजपुर जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी ने आगामी 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की याचिका दाखिल की है।

इरफान ने याचिका में लिखा है कि विधानसभा सदस्य जनता के प्रतिनिधि के तौर पर राज्यसभा के चुनाव में मतदान करता है। चुनाव में भाग न लेने से नागरिक अपने द्वारा निर्वाचित विधानसभा सदस्य के द्वारा अपने प्रतिनिधित्व से वंचित रह जाएगा। 

सपा विधायक के अधिवक्ता मो. आसिफ खान ने बताया कि सपा विधायक की ओर से एमपीएमलए कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। तर्क दिया कि जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमेंत सोरेन को भी कोर्टने चुनाव में वोट डालने की अनुमति दी थी। सपा विधायक को भी मतदान में हिस्सा लेने की अनुमति मिलनी चाहिए। याचिका पर सुनवाई मंगलवार को होगी।

ये भी पढ़ें- Route Diversion In Kanpur: लायर्स चुनाव के कारण शहर में बदला रहेगा यातायात, यहां चेक करें- रूट की पूरी लिस्ट