बहराइच: एसएसबी और पुलिस की टीम को मिली सफलता, डेढ़ किलो चरस के साथ नेपाली तस्कर को किया गिरफ्तार

बहराइच: एसएसबी और पुलिस की टीम को मिली सफलता, डेढ़ किलो चरस के साथ नेपाली तस्कर को किया गिरफ्तार

रूपईडीहा, बहराइच, अमृत विचार। भारत नेपाल सीमा पर गुरुवार रात को संयुक्त जांच के दौरान एक नेपाली तस्कर को पकड़ा गया। उसके पास से डेढ़ किलो चरस एसएसबी और पुलिस के जवानों ने बरामद किया। बरामद चरस को सीज कर तस्कर को जेल भेज दिया गया है।

रुपईडीहा में भारत नेपाल सीमा पर दोनों देश से आने जाने वाले यात्रियों की एसएसबी टीम जांच कर रही थी। एसएसबी 42 वीं वाहिनी के उप कमांडेंट के निर्देशन में सीमा चौकी निविया के द्वारा प्राप्त आसूचना के आधार पर पुलिस और एसएसबी की संयुक्त गश्त टीम रवाना हुई। गश्त के दौरान सीमा स्तम्ब संख्या 651/04 से 100 मीटर भारतीय क्षेत्र में नेपाल से एक युवक आते हुए दिखाई दिया। उसके कंधे पर एक छोटा बैग था। गश्ती दल को देखते ही व्यक्ति ने भागने की कोशिश किया, लेकिन उसे पकड़ लिया गया।

उसके पास से बैग में डेढ़ किलो चरस बरामद हुआ।एसएसबी और पुलिस की पूछताछ के दौरान  अभियुक्त ने अपना नाम- भीम बहादुर रोका पुत्र पिता -मंजीत रोका, ग्राम चुनाड, वार्ड नंबर-9, जिला-रुकुम, राष्ट्र-नेपाल बताया। पकड़े गए नेपाली तस्कर ने बताया कि उसे चरस की खेप रूपईडीहा बाजार में अंजान व्यक्ति को देना था। जिसके लिए उसे पैसे मिलते, लेकिन उसे पकड़ लिया गया। जिसके बदले में मुझे काफी पैसे मिलने वाले हैं |

प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि तस्कर के विरुद्ध केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। जबकि बरामद चरस को सीज कर दिया गया है। गश्ती दल में एसएसबी के कार्मिक उप निरीक्षक सामान्य सतीश चंद्र राय, मुख्य आरक्षी राधेश्याम,आरक्षी विवेक कुमार,महेंद्र कुमार सिंह,लखन सिंह तथा पुलिस के उप निरीक्षक  संतोष कुमार, आरक्षी जयचंद गोंड गश्ती दल में शामिल रहे।

यह भी पढे़ं: रायबरेली: सपा नेता स्वामी प्रसाद के प्रतिनिधि पर जानलेवा हमला, कार के शीशे तोड़े!, भागकर बचाई जान