UP: कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने फिर कराई किरकिरी… जेल भेजने का डर दिखाकर छात्र से वसूले डेढ़ लाख रुपये, दरोगा-सिपाही निलंबित

कानपुर में दरोगा-सिपाही ने छात्र से डेढ़ लाख रुपये वसूले।

UP: कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने फिर कराई किरकिरी… जेल भेजने का डर दिखाकर छात्र से वसूले डेढ़ लाख रुपये, दरोगा-सिपाही निलंबित

कानपुर में दरोगा-सिपाही ने छात्र से डेढ़ लाख रुपये वसूले। कोहना थाने के दरोगा, सिपाही पर आरोप लगा। डीसीपी सेंट्रल ने दोनों को निलंबित कर दिया।

कानपुर, अमृत विचार। कोहना थाने के एक दरोगा और सिपाही पर जेल भेजने का डर दिखाकर छात्र से डेढ़ लाख रुपये वसूलने का आरोप लगा है। घटना की सोशल मीडिया और महकमे में चर्चा है। पीड़ित छात्र ने सोमवार को मामले की शिकायत पुलिस कमिश्नर से की। उन्होंने डीसीपी सेंट्रल को मामले की जांच सौंपी है। वहीं, डीसीपी सेंट्रल ने दरोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया।

डिप्टी पड़ाव निवासी नितिन त्रिपाठी बीटीसी छात्र हैं। इसके साथ ही वह कोचिंग भी पढ़ाते हैं। उन्होंने पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार को बताया कि 23 जनवरी को वह कोचिंग पढ़ाकर लौट रहे थे, तभी पड़ोसी वासु सोनकर उनकी स्कूटी मांगकर ले गए। थोड़ी देर बाद वह आया और उसे मोतीझील ले गया। वहां वासू वाशरूम जाने की बात कहकर चला गया।

इसी दौरान कार से कोहना थाने के रानीघाट चौकी इंचार्ज कपिल यादव और सिपाही राहुल वर्मा एक अन्य युवक के साथ आए और कार में जबरन बैठा लिया। उन्होंने कहा कि उसकी स्कूटी में आधा किलो चरस मिली है। ये कहकर वे उसे कोहना थाने ले आए।

उसने अपने भाई को फोन किया तो वह थाने पहुंचा। नितिन ने आरोप लगाया कि उससे डेढ़ लाख रुपये लेकर उसे थाने से बिना किसी लिखापढ़ी के छोड़ दिया गया। पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार को मामले की जांच सौंपी है।

सिपाही राहुल वर्मा का एक अक्टूबर को हो चुका ट्रांसफर

छात्र ने जिस सिपाही राहुल वर्मा पर वसूली का आरोप लगाया है, उसका पिछले वर्ष एक अक्टूबर को बेकनगंज थाने के लिए ट्रांसफर हो चुका है। लेकिन एक अधिकारी की कृपा के कारण उसने अपनी रवानगी नहीं कराई बल्कि वह पुलिस लाइन चला गया। जहां से एक महीने बाद वापस फिर से कोहना थाने आ गया। इस घटना के बाद पुलिस ने खेल करते हुए रविवार को आनन-फानन उसकी बेकनगंज थाने के लिए रवानगी कर दी। 

पीड़ित की शिकायत के आधार पर घटनास्थल के सीसी फुटेज देखे जा रहे हैं। अगर घटना में दरोगा और सिपाही की संलिप्तता पाई जाती है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।- प्रमोद कुमार, डीसीपी सेंट्रल

ये भी पढ़ें- लखनऊ में जीरो कार्बन कैंपस बनाएगा आईआईटी, IIT कानपुर और लखनऊ छावनी परिषद के बीच हुआ एमओयू

ताजा समाचार