Nargis Fakhri Birthday : 45 वर्ष की हुईं नरगिस फाखरी, मॉडल के रूप में की थी करियर की शुरुआत...संघर्ष भरा रहा बचपन

Nargis Fakhri Birthday : 45 वर्ष की हुईं नरगिस फाखरी, मॉडल के रूप में की थी करियर की शुरुआत...संघर्ष भरा रहा बचपन

मुंबई। बॉलीवुड की रॉकस्टार गर्ल नरगिस फाखरी आज 45 वर्ष की हो गयी। नरगिस फाखरी का जन्म 20 अक्टूबर 1979 को क्वीन्स, न्यूयॉर्क में हुआ था। नरगिस की मां मैरी फाखरी क्रिश्चियन थीं, जबकि पिता मोहम्मद फखरी पाकिस्तानी थे। जब नरगिस छह साल की थी तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। कुछ साल बाद उनके पिता की मृत्यु हो गई। नरगिस फाखरी ने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में की थी। इसके बाद उन्होंने अमेरिका के नेक्स्ट टॉप मॉडल (2004) में हिस्सा लिया। इसके बाद उन्होंने अमेरिका में पेशेवर रूप से मॉडलिंग की। 

https://www.instagram.com/p/C-pRgeCIVWn/

उन्होंने कई मॉडलिंग एजेंसी के साथ ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, स्विटजरलैंड, थाईलैंड, हॉन्गकॉन्ग, जर्मनी और ब्रिटेन आदि देशों में काम किया। वर्ष 2009 के दौरान नरगिस किंगफिशर की कैलेंडर गर्ल बनीं, जिससे उनके लिए बॉलीवुड का रास्ता खुल गया। किंगफिशर के कैलेंडर में नरगिस को देखकर इम्तियाज अली ने उन्हें फिल्म रॉकस्टार ऑफर की। वर्ष 2011 में प्रदर्शित इस फिल्म में रणबीर कपूर और नरगिस फाखरी की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। इसके बाद उन्होंने मद्रास कैफे, मैं तेरा हीरो, अजहर ,अमावस , तोरबाज जैसी कुछ फिल्मों में काम किया।नरगिस फाखरी ने फिल्म 'स्पाय' के जरिये हॉलीवुड डेब्यू भी किया। नरगिस इन दिनों हाउसफुल 5 की शूटिंग में बिजी हैं। 

नरगिस फाखरी का बचपन बहुत ही संघर्ष भरा था। एक इंटरव्‍यू में एक्ट्रेस ने कहा, ‘हम न्‍यूयॉर्क में टेंट में रहते थे। हमें दूर से पानी लेकर आना पड़ता था। खाना पकाना पड़ता था। यहां तक कि हम टॉयलेट के लिए खुद ही अपना गड्ढा करते थे। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से नरगिस ने बचपन में कई छोटे मोटे काम भी किए। एक्ट्रेस ने घर में हाथ बटाने के लिए एक बूढ़ी महिला के घर में सफाई भी की। साथ ही बर्फबारी के बाद सड़क पर पड़े बर्फ को हटाया करती थीं। 

ये भी पढ़ें : हाथ में गदा, चेहरे पर मुस्कान...अजय देवगन की फिल्म 'सिंघम अगेन' का पहला गाना 'जय बजरंगबली' रिलीज