मुरादाबाद : सील तोड़कर किया जा रहा अवैध नर्सिंग होम का संचालन

मुरादाबाद : सील तोड़कर किया जा रहा अवैध नर्सिंग होम का संचालन

मुरादाबाद/डिलारी, अमृत विचार। क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई भी झोलाछाप पर बेअसर साबित हो रही है। झोलाछाप दंपति ने स्वास्थ्य विभाग की सील तोड़कर अवैध नर्सिंग होम का संचालन शुरू कर दिया है।

भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव अकबरपुर निवासी महिला झोलाछाप तमन्ना काफी दिनों से नगर पंचायत ढकिया में अवैध नर्सिंग होम का संचालन कर रही थी। यहां डिलीवरी के दौरान कई जच्चा-बच्चा की मौत होने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। 

शिकायत पर पहुंचे डिप्टी सीएमओ संजीव बेलवाल ने ढकिया स्थित साबरी नर्सिंग होम की जांच-पड़ताल की। महिला झोलाछाप मात्र इंटरमीडिएट पास निकली। अन्य स्टाफ भी कम पढ़ा-लिखा पाया गया। नर्सिंग होम में किसी प्रकार की सुविधा नहीं मिलने पर इसे सील कर दिया गया था। इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत सीएमओ के आदेश पर थाना डिलारी में मामला दर्ज कराया गया था। 

नगर निवासी शमशाद, रहमत अली, जफर, फखरुद्दीन अमजद, महबूब, विरासत, काले, अहमद अली आदि ने उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र देकर बताया कि साबरी नर्सिंग होम के संचालक दंपति के खिलाफ विभागीय अधिकारियों ने कार्रवाई कर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। लेकिन दंपति झोलाछाप सील तोड़कर धड़ल्ले से अवैध नर्सिंग होम का संचालन कर रहे हैं। नगरवासियों ने झोलाछाप दंपति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मामला संज्ञान में है। अस्पताल की जांच-पड़ताल कर रिपोर्ट उच्चधिकारियों को सौंप दी गई है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। -डॉ. संदीप कुमार, चिकित्साधीक्षक

ये भी पढ़ें:- रामपुर : जुड़वां बच्चों में एक की मौत, परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर किया हंगामा