लखनऊ : कमिश्नर ने राजधानी में किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देश 

लखनऊ : कमिश्नर ने राजधानी में किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देश 

लखनऊ, अमृत विचार। मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने शनिवार गऊघाट और बसंतकुंज योजना का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर लखनऊ विकास प्राधिकरण (उपाध्यक्ष) इंद्रमणि त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

मंडलायुक्त ने गऊघाट के निर्माणाधीन ब्रिज का निरीक्षण किया साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मैनपॉवर  की संख्या में बढोत्तरी करते हुए, युद्ध स्तर पर निर्माणधीन कार्य कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि निर्माणधीन कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए अपने निर्धारित समयावधि 15 जनवरी तक हर हाल में पूर्ण हो जाना चाहिए। संबंधित अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि ब्रिज का 75 प्रतिशत कार्य पूर्ण करा लिया गया है शेष कार्य अपने निर्धारित समयावधि  में पूर्ण करा लिया जाएगा।

16 - 2023-12-09T141916.699

निरीक्षण के क्रम में मंडलायुक्त ने ग्रीन कॉरिडोर के निर्मांणधीन बंधा रोड का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दिसंबर माह के अंत तक निर्माणधीन सडकों का कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए। इसमें किसी प्रकार के देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मंडलायुक्त ने एलडीए उपाध्यक्ष को निर्देश देते हुए कहा कि हॉर्टिकल्चर का कार्य भी उपयुक्त स्थानो पर साथ मे ही करा लिया जाए।

मंडलायुक्त ने बसंतकुंज योजना में बन रहे प्रेरणास्थल का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिया कि दिन-रात कार्य करते हुए निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराया जाए। लाइट और लैंड स्केपिंग का कार्य गुणवत्ता पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही आयुक्त ने नक्शे पर बसंतकुंज योजना (प्रेरणास्थल) की वस्तुस्थिति को भी समझा। निरीक्षण के क्रम में मंडलायुक्त ने बसन्त कुंज योजना में निर्माणधींन प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यों को दिन रात युद्धस्तर पर कराते हुए जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए। 


ये भी पढ़ें -बस्ती: धारा 117 के तहत 7 हजार से अधिक व्यक्ति पाबन्द