मुरादाबाद : 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि जारी, समय सारणी देख परीक्षाओं की तैयारी में जुटे विद्यार्थी

22 फरवरी से 9 मार्च तक आयोजित होंगी परीक्षाएं

मुरादाबाद : 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि जारी, समय सारणी देख परीक्षाओं की तैयारी में जुटे विद्यार्थी

मुरादाबाद, अमृत विचार। जनपद के स्कूलों में विद्यार्थियों ने परीक्षा की तैयारी तेज कर दी है। जी हां, कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा के लिए समय सारणी जारी हो गई है। 22 फरवरी से परीक्षाएं शुरु हो जाएगी। जिसके बाद विद्यार्थियों ने परीक्षा को लेकर अपनी तैयारी मजबूत करने की शुरुआत कर दी है।

यूपी बोर्ड कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा 22 फरवरी से शुरू होगी और 09 मार्च, 2024 को समाप्त होगी। परीक्षा सभी तिथियों पर दो पालियों में आयोजित की जाएंगी। पहली पाली सुबह 8.30 बजे से 11.45 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5.15 बजे तक आयोजित की जाएगी। जनपद में कक्षा 10 में 42,772 और कक्षा 12 में 38,918 छात्र-छात्राओं का पंजीकरण है।

परीक्षाओं से पहले स्कूलों में प्रैक्टिकल परीक्षाएं व प्री बोर्ड परीक्षाएं भी आयोजित होनी है। साथ ही दिसंबर और जनवरी में छुट्टी भी पड़ने की संभावना रहते है। ऐसे में विद्यार्थियों के पास तैयारी के लिए काफी कम समय रह गया है। चित्रगुप्त इंटर कॉलेज के शिक्षक शारिब खान ने बताया कि इस बार उम्मीद के मुताबिक परीक्षाएं जल्द आयोजित हो रही है। इसके लिए विद्यार्थियों की तैयारी काफी पहले से शुरु कर दी गई थी। कमजोर विद्यार्थियों पर खास ध्यान दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : कचहरी परिसर से पुलिस ने कथित अधिवक्ता को पकड़ा, रिपोर्ट