अमरोहा: रात को घर से निकले युवक की संदिग्ध मौत, दोस्त पर हत्या की रिपोर्ट 

परिजनों का आरोप दोस्त हत्या कर खुद अस्पताल में हो गया भर्ती, पुलिस ने मामले में शुरू की जांच , युवक की मौत से परिवार में कोहराम

अमरोहा: रात को घर से निकले युवक की संदिग्ध मौत, दोस्त पर हत्या की रिपोर्ट 

अमरोहा/नौगावां सादात, अमृत विचार। नौगावां सादात थाना क्षेत्र में सोमवार की  रात दोस्त के साथ गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जबकि दोस्त मेरठ के अस्पताल में भर्ती है। वहीं युवक के परिजनों ने अस्पताल में भर्ती दोस्त पर हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने दोस्त के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

नौगावां सादात के मोहल्ला फखरपुर में रहने वाले निहाल हैदर नगर पंचायत में नौकरी करते हैं। उनके   बेटे मोहम्मद फाजिल (19) की मोहल्ला हफ्ता बाजार निवासी मुस्लिम उर्फ राजा ने दोस्ती थी। परिजनों के अनुसार सोमवार की रात मोहम्मद फाजिल अपने दोस्त मुस्लिम उर्फ राजा के साथ बाइक पर अमरोहा जाने के लिए निकला था, लेकिन देर रात तक दोनों वापस नहीं लौटे। जिसके चलते मोहम्मद फाजिल के परिजनों को उसकी चिंता हुई।

पिता निहाल हैदर ने बताया कि रात में लगभग 10 बजे मुस्लिम का फोन आया । उसने बताया कि गांव बसतपुर रोड पर फाजिल व उसका कुछ लोगों ने झगड़ा हो गया है। जिसमें फाजिल को गोली लगी है। उसने बताया कि इस झगड़े में मैं भी घायल हो गया हूं और मेरठ के अस्पताल में भर्ती हूं। मुस्लिम की बात सुनकर निहाल व अन्य परिजन हैरान हो गए और तुरंत बसतपुर पहुंचे, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। 

मंगलवार सुबह लगभग सात बजे सड़क किनारे घनी झाड़ियां के अंदर मोहम्मद फाजिल मृत अवस्था में पड़ा था। जानकारी मिलते ही परिजनों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। हत्या की सूचना से गांव में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल की जांच करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं परिवार के लोगों ने आरोप लगाया कि मुस्लिम उर्फ राजा ने उनके बेटे की पैसों के विवाद को लेकर हत्या की है और खुद अस्पताल में भर्ती हो गया।

परिजनों ने मुस्लिम के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। थाना प्रभारी पंकज तोमर ने बताया कि युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। परिवार के लोग दोस्त पर हत्या का आरोप लगा रहे है।  मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा। फिलहाल पुलिस मामले में जांच  कर रही है।

रुपयों के लेनदेन से जुड़ा बताया जा रहा मामला

अमरोहा। मोहल्ला फखरपुरा निवासी मोहम्मद निहाल नगर पंचायत में चर्तुथ श्रेणी कर्मचारी हैं। उनके परिवार में पत्नी नसरीन के अलावा पांच बेटी-बेटा हैं।  बेटे फाजिल ने इंटरमीडिएट किया था, फिलहाल वह दोस्तों के साथ में जमीन की खरीदफरोख्त का कारोबार कर रहा था। एफआईआर के मुताबिक मोहल्ला हफ्ता बाजार निवासी मुस्लिम अब्बास ने प्लाटिंग के लिए फाजिल से 12 लाख रुपये उधार लिए थे।

बीते कई दिनों से दोनों के बीच रुपयों को लेकर विवाद चल रहा था। आरोप है कि सोमवार रात सात बजे मुस्लिम  बाइक लेकर घर पहुंचा और अमरोहा जाने के बहाने फाजिल को अपने साथ ले गया। इसके बाद रात ढाई बजे लहुलूहान हालत में घर पहुंचे मुस्लिम  ने हमले की झूठी कहानी गढ़कर पहले पुलिस को सूचना दी और बाद में खुद मेरठ जाकर अस्पताल में भर्ती हो गया।

इसके बाद शुरू हुई तलाश के बीच करीब 15 घंटे बाद मंगलवार सुबह फाजिल का रक्तरंजित शव क्षेत्र में ही बस्तापुर रोड स्थित गोशाला के पास झाड़ियों में पड़ा मिला। शरीर पर चाकू से हमले के निशान मिले। हाथ की नस भी कटी हुई थी।  छानबीन के दौरान घटनास्थल से मुस्लिम की बाइक और दो मोबाइल मिले। बाइक की हेडलाइट व आईफोन टूटा हुआ था। सीओ अंजलि कटारिया ने भी मौका मुआयना किया। सीओ ने बताया कि  मृतक के पिता तहरीर पर मुस्लिम अब्बास के खिलाफ हत्या के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। शुरुआती जांच में दोनों के बीच रुपयों को लेनदेन में विवाद की बात सामने आई है। हत्यारोपी फिलहाल मेरठ अस्पताल में भर्ती है, जिसे कस्टडी में लेने के लिए पुलिस टीम मेरठ भेजी गई है।

ये भी पढ़ें:- अमरोहा : पुलिस के दरवाजा खटखटाने पर डरा सर्राफ, सूचना से हड़कंप