बरेली: यातायात नियम तोड़ने पर नहीं बख्शे जाएंगे पुलिसकर्मी, चालान के साथ होगी लाइन हाजिर की कार्रवाई

बरेली: यातायात नियम तोड़ने पर नहीं बख्शे जाएंगे पुलिसकर्मी, चालान के साथ होगी लाइन हाजिर की कार्रवाई

बरेली, अमृत विचार। यातायात नियमों को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। आम जनता के साथ-साथ अब नियम तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। यहां तक कि उनके चालान के साथ-साथ उन्हें लाइन हाजिर भी किया जाएगा। आईजी डॉ राकेश कुमार ने यातायात माह को लेकर पुलिस लाइन स्थित रविंद्रालय में यातायात सेमिनार का आयोजन किया। सेमिनार में एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

इस दौरान आईजी डॉ राकेश कुमार ने बताया कि यातायात नियमों को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही पुलिस वालों को भी यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए जो पुलिसकर्मी यातायात के नियमों का पालन नहीं करेंगे उनके चालान काटे जाएंगे। इसके साथ ही उन्हें लाइन हाजिर भी किया जाएगा। 

उन्होंने एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि यातायात के नियम न मानने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सभी को बाइक चलाते समय हेलमेट पहनना चाहिए। कार में बैठे हुए लोगों को सीट बेल्ट का प्रयोग करना चाहिए, जिससे वह लोग सुरक्षित रहें। आगे कहा कि अगर हम यातायात नियमों का पालन नहीं करेंगे तो दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है।

ये भी पढ़ें- बरेली: गोपाष्टमी पर एक तरफ पूजा, दूसरी तरफ भटकती रहीं गायें, गोशालाओं में पूजन हुआ तो कई जगह मिली बदहाल तस्वीर