बरसात से पहले सभी को मिलेगी जलभराव से मुक्ति: आयुक्त

बरसात से पहले सभी को मिलेगी जलभराव से मुक्ति: आयुक्त

जरवल, बहराइच, अमृत विचार। देवी पाटन मंडल के आयुक्त शनिवार शाम को जरवल निवासी प्रगति शील किसान के फॉर्म हाउस पहुंचे। उन्होंने खेती किसानी और मुर्गी पालन का जायजा लिया। आयुक्त ने कहा कि बरसात से पूर्व जलभराव की समस्या से सभी को निजात दिलाई जाएगी।

जिले के दौरे पर शनिवार को देवीपाटन मंडल के आयुक्त योगेश्वर राम मिश्रा रहे। उन्होंने कैसरगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का निरीक्षण और सुनवाई की। इसके बाद शाम को जरवल नगर पंचायत निवासी प्रगतिशील किसान गुलाम मोहम्मद के फॉर्म हाउस पहुंच गए। उन्होंने किसान के फार्म हाउस का निरीक्षण किया।

प्रगतिशील किसान ने फार्म हाउस में जल भराव की समस्या से कैसे मुक्ति मिले इससे अवगत कराया। इसके बाद आयुक्त ने किसान के कड़कनाथ मुर्गी फार्म का भी निरीक्षण किया। मंडलयुक्त ने केलेवा उन फसलों को नुकसान से बचने के लिए रिपेनिंग चैंबर भी देखा।

आयुक्त ने कहा कि इस बार क्षेत्र के लोगों को जल भराव की समस्या से जल्दी निजात दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि बारिश से पहले यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

मालूम हो की तीन माह पूर्व भी किसान की शिकायत पर आयुक्त ने सीडीओ और अन्य अधिकारियों की टीम को मौके पर भेद कर जल भराव का निरीक्षण करवाया था। इस दौरान एसडीएम पंकज दीक्षित, तहसीलदार, नायब तहसीलदार समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढे़ं: लखनऊ: PAC इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह की हत्या का हुआ खुलासा, आरोपी साला गिरफ्तार