यूपी टी-20 लीग : कानपुर सुपर स्टार्स ने फिर किया निराश, डकवर्थ लुईस नियम से जीता मेरठ 

यूपी टी-20 लीग : कानपुर सुपर स्टार्स ने फिर किया निराश, डकवर्थ लुईस नियम से जीता मेरठ 

कानपुर, अमृत विचार। यूपी टी-20 लीग में शुक्रवार को ग्रीनपार्क में हुए पहले मैच में बारिश ने कानपुर सुपर स्टार्स का खेल बिगाड़ दिया। मेरठ मेवरिक्स के साथ हुआ मुकाबला पहले बारिश के कारण 11-11 ओवर का किया गया फिर डकवर्थ लुईस नियम के तहत कानपुर की टीम को 6 ओवर में 79 रन बनाने का लक्ष्य दिया गया जिसमें मेरठ की टीम ने 4 रनों से जीत हासिल कर ली। कानपुर की टीम अब सात मैचों में पांचवीं हार के साथ अंक तालिका में काफी पिछड़ गई है। 

कानपुर सुपरस्टार्स के कप्तान समीर रिजवी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। मेरठ मेवरिक्स के इन फार्म सलामी बल्लेबाज  स्वास्तिक चिकारा 17 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान माधव कौशिक भी 10 रन पर  जसमेर धनकर की गेंद का शिकार हो गए। लेकिन इसके बाद ऋतुराज शर्मा और रिंकू सिंह ने संभलकर खेलते हुए 9 ओवर में टीम का स्कोर 103 रन पहुंचा दिया। इसी दौरान बारिश ने दोबारा मैच में व्यवधान पैदा कर दिया। 30 मिनट बाद वर्षा रुकने पर मैच रैफरी ने मौसम को देखते हुए मेरठ की पारी को यहीं पर रोक दिया। 

डकवर्थ लुईस नियम के तहत कानपुर की टीम को जीत के लिए 6 ओवर में 79 रनों का लक्ष्य दिया गया। कानपुर की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की और दो ओवर में बिना विकेट खोये 30 रन बना लिए। लेकिन तीसरे ओवर में ओपनर सौरभ दुबे 13 रन के स्कोर पर विशाल चौधरी का शिकार हुए और टीम बिखर गई। संदीप तोमर 2 रन के बाद अक्षदीप नाथ 4 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। विशाल पाण्डेय खाता ही नहीं खोल सके। फॉर्म में चल रहे समीर रिजवी भी कुछ खास नहीं कर सके और 15 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हो गए। 

समीर का विकेट गिरने के बाद मेरठ ने अपना शिकंजा और कस दिया। राहुल राजपाल को यश गर्ग ने 9 रन पर वापस भेज दिया। उनके बाद आकिब खान एक रन और विनीत पंवार 5 रन ही बना सके। कानपुर की टीम 6 विकेट पर 74 रन ही बना पाई और चार रनों से मैच हार गई। मेरठ की ओर से यश गर्ग ने 3, कार्तिक त्यागी और विशाल चौधरी ने 1-1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें -बाराबंकी में भारी बरसात से मौसम हुआ सुहाना, धान की फसल को मिली संजीवनी