Kanpur में ऑनरकिलिंग का मामला आया सामने, पिता ने केबिल से बेटी की गला कसकर की हत्या, सलाखों के पीछे आरोपी

कानपुर में पिता ने बेटी की गला कसकर की हत्या।

Kanpur में ऑनरकिलिंग का मामला आया सामने, पिता ने केबिल से बेटी की गला कसकर की हत्या, सलाखों के पीछे आरोपी

कानपुर के रावतपुर थाना क्षेत्र में पिता ने बेटी की गला कसकर हत्या कर दी। हत्यारोपी पिता ने कबूला है कि श्याम नगर के रहने वाले युवक से बेटी के प्रेम संबंध थे। इस वजह से बेटी को मार डाला।

कानपुर, अमृत विचार। रावतपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत ऑनरकिलिंग का मामला सामने आया है। जहां एक पिता ने बेटी के प्रेम संबंध को लेकर डाटा केबिल से गला कसकर हत्याकर सनसनी फैला दी। इसके बाद पूरी घटना की जानकारी पत्नी को फोन पर दी। जिससे उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। घटना की जानकारी होने पर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पत्नी और इलाकाई लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल आरोपी पुलिस की हिरासत में है, और उसे बेटी को मारने का कोई मलाल नहीं है। 
Kanpur Murder  (1)

राधा विहार निवासी श्याम बहादुर दिवाकर जयपुर की एक बेकरी में डिलीवरी ब्वॉय का काम करते हैं। घर पर उनकी पत्नी संगीता अपनी (16 वर्षीय) बेटी अर्चना दिवाकर व बेटे हर्ष दिवाकर के साथ रहती हैं। अर्चना रावतपुर स्थित रामलला स्कूल में नौवीं की छात्रा थी। परिजनों के अनुसार पिछले कुछ महीनों से अर्चना का पानी के कैंपर की सप्लाई करने वाले श्याम नगर निवासी मोनू के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बात को लेकर पिता श्याम बहादुर दिवाकर का अपनी बेटी अर्चना से आए दिन विवाद होता था। वह उससे बात करने के लिए हमेशा मना करते थे।
 
लेकिन उसने उनकी बात को अनसुना कर दिया। रविवार रात इस बात को लेकर बेटी अर्चना को डांट रहे श्याम का पत्नी संगीता से भी झगड़ा हो गया। आरोप है, कि दोनों में विवाद बढ़ा तो उन्होंने पत्नी, बेटी व बेटे को नशे में धुत होकर मारापीटा। इसके बाद जबरदस्ती श्याम बहादुर पत्नी को उसके मायके श्याम नगर छोड़ आए। सोमवार सुबह करीब 10.30 बजे श्याम एक बार फिर बेटी को समझाने का प्रयास करने लगा। बेटी के विरोध करने पर आक्रोशित पिता श्याम बहादुर ने पास में रखी मोबाइल की डाटा केबल से बेटी का गला कसकर हत्या कर दी। बहन को मार डालने की घटना की जानकारी जैसे ही भाई हर्ष को हुई तो उसने मोहल्ले में शोर मचा दिया।
Accused (2)
 
इसके बाद आरोपी पिता ने बेटी की हत्या कर देने की जानकारी पत्नी को फोन पर दे दी। जिससे उनके होश उड़ गए। आनन-फानन संगीता अपने भाई सूरज के साथ घर पहुंची, जहां बेटी का शव कमरे में बेड के ऊपर पड़ा देख वह बेहोश होकर गिर गईं। मृतका के मामा सूरज व इलाकाई लोगों हत्या की जानकारी रावतपुर थाना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने हत्यारोपी पिता को हिरासत में ले लिया। घटना की सूचना पाकर कल्याणपुर एसीपी विकास कुमार पांडेय ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की। उन्होंने बताया कि प्रेम प्रसंग के चलते पिता ने बेटी की हत्या की है। इस दौरान मौके से साक्ष्य जुटाने के लिए फोरेंसिक टीम ने एक-एक बिंदुओं पर जांच की।
 
 
 
 

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: हाईवे पर कार और ई-रिक्शा में हुई टक्कर, 10 लोग घायल
Lucknow Police Custody Death: मोहित पांडेय की मौत पर बोलीं प्रियंका गांधी- भाजपा के जंगलराज में पुलिस 'क्रूरता का पर्याय' बन चुकी है
पीलीभीत: मंडी से बाहर कर रहे थे धान की अवैध खरीद-फरोख्त, जानिए क्या हुई कार्रवाई
Chitrakoot: पुलिस की पकड़ से दूर हैं नर्स से गैंगरेप के आरोपी, आईजी और डीआईजी ने दिए जल्द गिरफ्तारी के निर्देश
रामपुर : मूंढापांडे में रेलवे पटरी पर मिला शव स्वार के युवक का निकला
पीलीभीत: दीपावली के मद्देनजर पीलीभीत टाइगर रिजर्व में अलर्ट..उल्लू का शिकार रोकने को अफसर-वनकर्मी करेंगे निगरानी