पंचतत्व में विलीन हुए टंडन, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

पंचतत्व में विलीन हुए टंडन, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

लखनऊ। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार को यहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। गुलाला घाट पर शाम करीब साढ़े चार बजे लालजी टंडन के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि उनके छोटू पुत्र अमित टंडन ने दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के कई सहयोगी मौजूद …

लखनऊ। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार को यहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। गुलाला घाट पर शाम करीब साढ़े चार बजे लालजी टंडन के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि उनके छोटू पुत्र अमित टंडन ने दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के कई सहयोगी मौजूद थे।

इससे पहले सोंधी टोला स्थित आवास पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डा. दिनेश शर्मा,विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के अलावा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई गणमान्य हस्तियों ने वयोवृद्ध नेता को भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली और महापौर संयुक्ता भाटिया ने भी लालजी टंडन के आवास पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

शाम चार बजे राज्यपाल की अंतिम यात्रा गुलाला घाट के लिये रवाना हो गयी जिसे स्थानीय लोगों ने अश्रुपूरित नेत्रों ने अंतिम विदाई दी। श्री टंडन के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिन राजकीय शोक रहेगा। इस दौरान सभी सरकारी इमारतों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। मध्यप्रदेश के राज्यपाल का मंगलवार सुबह 5:35 बजे मेंदांता अस्पताल में हृदय गति रूकने से निधन हो गया था। वह 85 वर्ष के थे। उन्हें पिछली 11 जून को पेशाब में संक्रमण की वजह से भर्ती कराया गया था।

अस्पताल से जारी बुलेटिन में बताया गया कि जांच में उनके लिवर मे संक्रमण पाया गया था और पिछले 24 घंटे में उनके लिवर ने काम करना बंद कर दिया था। उनके पार्थिव शरीर को सुबह दस से 12 बजे के बीच चौक के 64 सौंधी टोला स्थित आवास में दर्शन के लिये रखा गया था।