सुलतानपुर के दंगल में हरियाणा की महिला पहलवानों का रहा दबदबा, फोगाट ने रोहित को पटका 

हरियाणा की अंशु ने एमपी के रोहित को दी पटखनी

सुलतानपुर के दंगल में हरियाणा की महिला पहलवानों का रहा दबदबा, फोगाट ने रोहित को पटका 

भदैंया, सुलतानपुर, अमृत विचार। भदैयां विकास खंड के मिश्रपुर पुरैना में रविवार को विराट कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दंगल प्रतियोगिता देखने के लिए क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह दिखा। दंगल का शुभारंभ मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य हंसराज विश्वकर्मा, पूर्व मंत्री व विधायक विनोद सिंह ने किया। इस दौरान पहलवानों के बीच रोमांचक मुकाबला रहा। जिसमें दूर-दूर से आई महिला व पुरुष पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया। 

भदैंया की दंगल कुश्ती की पूरी प्रतियोगिता में महिला पहलवानों का दबदबा बना रहा। हरियाणा की पहलवान अंशु मलिक ने मध्य प्रदेश के पहलवान रोहित कुमार को हरा दिया। हरियाणा की ही पूनम फोगाट ने रोहित राजस्थानी को दिए गए निर्धारित समय से पूर्व की सीधे सेटों में हराकर खि़ताब पर कब्ज़ा कर लिया। इस जीत पर दर्शकों ने जमकर इनाम दिया। महिला पहलवानो ने मैदान के चारों तरफ घूमकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। मैच के बीच में पहुंचे पूर्व खेलमंत्री ओम प्रकाश सिंह ने भी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

इसके साथ ही लक्कड़ पहलवान वाराणसी की पंजाब के पहलवान  सोभित से कुश्ती हुई जो की बराबरी पर छूटी। गोरखपुर के रमन ने केराकत जौनपुर के राज बहादुर से मैच हार गए। इस कुश्ती के लिए चार मिनट का समय निर्धारित किया गया था। गोरखपुर के चन्दर ने वाराणसी के सूरज, सुलतानपुर के बाबा ने प्रयागराज के विजय को हरा दिया। इसके अलावा भी कई भार वर्ग में करीब 50 जोड़ी पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया।

कार्यक्रम आयोजक मिश्रपुर प्रधान राम जियावन, राष्ट्रीय पहलवान मोहम्मद रमजान का इस दंगल में विशेष सहयोग रहा। मौके पर अध्यक्ष बद्री प्रसाद दुबे, भाजपा नेता पूजा कसौंधन समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-सपा सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत के खिलाफ केस दर्ज, जानें मामला

ताजा समाचार

हल्द्वानी: मुकेश बोरा ने दिल्ली में डाला डेरा, मुश्किल में मददगार अधिकारी, रडार पर दुग्ध संघ और यूसीडीएफ के अधिकारी
संभल: पुलिस ने किया खुलासा: सगे भाइयों ने मामा संग मिलकर की थी छात्रा की हत्या, मां भी थी शामिल, जानिए पूरा मामला
मुरादाबाद: हैलो मैं कोतवाल बोल रहा हूं...4 घंटे हाउस अरेस्ट कर साइबर अपराधियों ने सुपरवाइजर से ठगे 2 लाख, जानिए पूरा मामला
फिडे शतरंज ओलंपियाड में भारत ने पुरुष और महिला वर्ग का जीता खिताब
Kanpur: ताबड़तोड़ लूट से थर्राया शहर में साउथ जोन, दरोगा की पत्नी समेत तीन को लुटेरों ने बनाया शिकार, जानिए पूरा मामला
Unnao: जिलाधिकारी को जिला अस्पताल में टूटी मिलीं खिड़कियां, जताई नाराजगी, बोले- आगे भी करेंगे औचक निरीक्षण