डीएसएसएसबी ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

डीएसएसएसबी ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

आप भी अगर दिल्ली में सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं तो ये जानकारी आपके लिए है। आप इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। क्योंकि डीएसएसएसबी यानि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने 650 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। तो चलिए आपको देते हैं। इससे जुड़ी तमाम जानकारी।

किन पदों पर होनी है भर्ती
कुल 650 पदों पर ये भर्ती होनी है, ये पोस्ट केयरटेकर, एकाउंट्स असिस्टेंट, कैंटीन अटेंडेंट, पीजीटी, स्टोर कीपर, असिस्टेंट आर्किटेक्ट, डेंटल मैकेनिक, पब्लिक हेल्थ नर्सिंग ऑफिसर, पर्सनल असिस्टेंट, सेल्समैन, पीजीटी, मेट्रन, प्रोग्रामर, जूनियर असिस्टेंट, मोटर वेहिकल इंस्पेक्टर के लिए होने हैं।

आवेदन कई आखिरी तारीख
इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 अप्रैल 2024 है। इस प्रारूप में फॉर्म भर दें आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे।

अनिवार्य योग्यता
इन पदों पर आवेदन के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं-12वीं पास होने के अलावा किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई
इसके लिए डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट – dsssb.delhi.gov.in को क्लिक करें फिर यहां मांगी गई डिटेल के अनुसार ऑनलाइन फॉर्म भरें।

शुल्क सम्बन्धी जानकारी
आवेदन के लिए 100 रुपये का शुल्क तय किया गया है. महिला, एससी, एसटी और पीएच श्रेणी के कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है। सैलरी भी पद के मुताबिक अलग-अलग है। कई पदों के लिए 1 लाख रुपये से भी ज्यादा की सैलरी निर्धारित की गई है।

कैसे होगा कैंडिडेट का चुनाव
इन पदों पर चयन के लिए लिखित परीक्षा देनी होगी। इसे पास करने के बाद आगे के चरण आयोजित किए जाएंगे. जैसे डीवी राउंड और पद के मुताबिक स्किल टेस्ट या इंटरव्यू. सभी चरण पास करने पर चयन अंतिम होगा।

ये भी पढ़ें- Sarkari Naukri: बिहार में निकली 6570 पदों पर वैकेंसी, 15 अप्रैल से ऐसे करें आवेदन