लोकसभा चुनाव 2024 : बरेली-आंवला में अगला सप्ताह महा घमासान का, बीजेपी और इंडिया गठबंधन की ओर से लगातार होंगी बड़े नेताओं की जनसभाएं

लोकसभा चुनाव 2024 : बरेली-आंवला में अगला सप्ताह महा घमासान का, बीजेपी और इंडिया गठबंधन की ओर से लगातार होंगी बड़े नेताओं की जनसभाएं

सुरेश पांडेय, बरेली, अमृत विचार। कांटे की लड़ाई में फंसे बरेली संसदीय क्षेत्र में अगला सप्ताह भीषण चुनावी घमासान का होगा। प्रधानमंत्री के रोड शो के बाद भी भाजपा और इंडिया गठबंधन के कई स्टार प्रचारकों के कार्यक्रम तय हो चुके हैं। कई और के कार्यक्रम तय कराने की कोशिश की जा रही है। 

जातिगत आधार पर वोटरों को साधने के लिए भी दोनों ओर से उपयुक्त नेताओं की तलाश की जा रही है। चुनावी जंग की यह तैयारी साफ बता रही है कि मतदान का दिन आने तक मौसम की गर्मी के साथ बरेली का सियासी पारा चरम तक पहुंच चुका होगा। बरेली की तरह आंवला में भी दोनों तरफ से पूरा जोर लगाया जा रहा है।

बरेली में आठ बार भाजपा के सांसद रहे संतोष गंगवार को इस बार चुनाव मैदान में न उतारने के फैसले के बाद हालात काफी कुछ बदले हुए हैं। भाजपा के नेता इसे बहुत अच्छी तरह समझ रहे हैं जो इस बात से भी जाहिर है कि तीसरे चरण में 95 सीटों पर चुनाव होने के बावजूद पार्टी का गढ़ रही बरेली सीट पर कहीं कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। 

शहर से कुछ दूर आलमपुर जाफराबाद में जनसभा के बाद अगले ही दिन बरेली में प्रधानमंत्री का रोड शो इसका उदाहरण है। भाजपा के मुकाबले इंडिया गठबंधन के पास स्टार प्रचारकों की संख्या न के बराबर है लेकिन उसकी ओर से भी पूरा जोर लगाने की तैयारी की जा रही है।

पिछले कुछ समय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कई दौरे बरेली में हो चुके हैं। दो अप्रैल को मुख्यमंत्री ने बरेली में प्रबुद्ध सम्मेलन में हिस्सा लिया था। इससे पहले मार्च में 141.14 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करने आए थे। शुक्रवार को प्रधानमंत्री के बरेली में हुए रोड शो में भी वह शामिल रहे। अब रविवार को आंवला में भी मुख्यमंत्री की जनसभा का कार्यक्रम तय हो चुका है।

धामी की कल कुर्मांचलनगर में सभा
पहाड़ी समाज के वोटरों को साधने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का 29 अप्रैल को शाम 6 बजे कुर्मांचल नगर में कार्यक्रम तय हुआ है। वह यहां भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा करेंगे।

राजनाथ पहली मई को दातागंज में
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहली मई को आंवला संसदीय क्षेत्र के दातागंज में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस चुनाव में भाजपा से नाराज क्षत्रियों को साधने के लिए उनका कार्यक्रम तय किया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष की बरेली में आवाजाही
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी की भी बरेली में लगातार मौजूदगी बनी हुई है। इसके अलावा प्रदेश स्तरीय कई और नेता भी लगातार चुनावी माहौल को भांपने और उसे संभालने में जुटे हुए हैं।

हर समाज के नेताओं को बुला रही सपा
रविवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बरेली में पहली जनसभा करेंगे। हर समाज के नेताओं को भी बुलाने की तैयारी है। सविता समाज के नेता विनोद सविता बरेली और आंवला में सभाएं करेंगे। आंवला में सविता समाज के 20 हजार वोट बताए जाते हैं जिन्हें वह सपा के पक्ष में साधने का प्रयास करेंगे।

जुगल किशोर और राजीव सिंघल के दौरे
वाल्मीकि समाज के नेता जुगल किशोर वाल्मीकि ने भी शनिवार को समाज के लोगों के साथ कई बैठकें कीं। मुरादाबाद के जिलाध्यक्ष राजीव सिंघल वैश्य समाज में बैठक कर चुके हैं। इसी तरह कई और जातियों के वोटरों को साधने के लिए सपा हाईकमान लगातार नेताओं के कार्यक्रम तय करने में जुटा हुआ है।

जया और डिंपल का संयुक्त रोड होगा
सपा नेताओं का कहना है कि सांसद डिंपल यादव और जया बच्चन के संयुक्त रोड शो के लिए आवेदन किया गया था जिसकी अनुमति मिल गई है। अगले सप्ताह की कोई तिथि रोड शो के लिए तय की जा सकती है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी कार्यक्रम मांगा है लेकिन अभी स्वीकृति नहीं मिली है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: सीएम योगी तीन मई तक जिले में करेंगे तीन सभाएं, पार्टी ने शुरू कीं तैयारियां