MJPRU: विश्वविद्यालय के कर्मचारियों का फंस सकता है अप्रैल का वेतन

MJPRU: विश्वविद्यालय के कर्मचारियों का फंस सकता है अप्रैल का वेतन

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. केपी सिंह और कुलसचिव अजय कृष्ण यादव के बीच विवाद में अधिकारियों, शिक्षकों और कर्मचारी परेशान है। दोनों अधिकारी एक-दूसरे के आदेश का पालन करने का आदेश दे रहे हैं। इसी वजह से अब कर्मचारियों का अप्रैल महीने का वेतन भी अटकने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

कुलसचिव अजय कृष्ण यादव ने वित्त अधिकारी को शनिवार को पत्र लिखा कि जब तक अप्रैल का वेतन जारी न किया जाए, जब तक उनके द्वारा बिलों का सत्यापन न कर दिया जाए। वहीं कुलसचिव की ओर से एसएसपी को भी पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की गई है। कुलसचिव ने वित्त अधिकारी को पत्र में लिखा कि वह शासन के आदेश पर कुलसचिव के पद पर स्थापित हैं। 

उन्होंने लिखा कि 24 अप्रैल को उप कुलसचिव सुनीता यादव की ओर से कर्मचारियों के स्थानांतरण का आदेश जारी किया था, जिसे निरस्त कर दिया गया है। कार्मिकों के कार्यभार ग्रहण करने संबंधी सभी प्रत्यावेदन निरस्त कर दिए गए हैं और सभी को अपने पूर्व आवंटित पटल और विभाग में कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। 

उन्होंने विश्वविद्यालय परिनियमावली का हवाला देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय में कार्यरत सभी कर्मचारियों का अप्रैल माह से वेतन बिलों का सत्यापन उनके द्वारा किए जाने के बाद ही वेतन आहरण करें। एक दिन पहले कुलपति ने आदेश दिया था कि किसी भी अधिकारी, शिक्षक और कर्मचारी ने कार्य-विरत कुलसचिव अजय कृष्ण का आदेश माना तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस आदेश के बाद रात में कुलसचिव अजय कृष्ण यादव ने इस आदेश को गलत बताते हुए आदेश जारी किया था।

शिक्षिका की गलत नियुक्ति पर भेजी रिपोर्ट
रुहेलखंड विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग में एक शिक्षिका की एसोसिएट प्रोफेसर पद पर गलत नियुक्ति की शिकायत आईजीआरएस पोर्टल पर की गई थी। इस मामले में कुलसचिव अजय कृष्ण यादव ने रिपोर्ट भेज दी है।

कुलसचिव ने बताया कि संतोष ने शिकायत की थी कि इतिहास विभाग में शिक्षिका की नियुक्ति गलत हुई है। शिक्षिका के अनुभव में गेस्ट फैकल्टी का अनुभव भी जोड़ दिया गया, जो गलत है। उन्होंने इसकी शिकायत की लेकिन उसमें गलत रिपोर्ट लगाकर भेज दी गई थी। इस पर दोबारा शिकायत की। उन्होंने कहा कि कुछ गड़बड़ी हुई है। पूरी रिपोर्ट भेज दी गई है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: दरगाह शाहदानावली पर कुल की रस्म की गई अदा, फनकारों के कलाम पर झूमे जायरीन