कुछ ही मिनटों में चार्ज होगा स्मार्टफोन!, इस्तेमाल करें ये टिप्स

Advertisement

क्या आपको अपना स्मार्टफोन चार्ज करने में लंबा वक्त लग रहा है? इन दिनों स्मार्टफोन तगड़ी फास्ट चार्जिंग स्पीड के साथ आने लगे हैं। लेकिन हमारी कुछ गलतियों की वजह से फोन को फुल चार्ज होने में काफी समय लगता है। यहां हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिसके जरिए आपका स्मार्टफोन भले ही एंड्रॉइड हो या आईफोन, पहले के मुकाबले जल्दी चार्ज हो जाएगा।

Advertisement
  • पहली और सबसे जरूरी सलाह है कि आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज करते समय इसका इस्तेमाल न करें। ऐसा करने पर आप अपने फोन की बैटरी का लगातार खर्च कर रहे होते हैं। इसलिए चार्ज करते समय अपने फोन का उपयोग करने से बचें, जिससे हैंडसेट ज्यादा तेजी से चार्ज होगा।
  • हम सभी के स्मार्टफोन में एयरप्लेन मोड दिया होता है। चार्जिंग के समय अगर संभव हो तो फोन का Airplane मोड चालू कर दें। यह मोड वाईफाई, मोबाइल डेटा और ब्लूटूथ जैसे सभी आउटगोइंग कनेक्शन को बंद कर देता है। जब ये कनेक्शन ऑन होते हैं तो बैटरी लगातार खर्च हो रही होती है।
  • बहुत से लोग स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए लैपटॉप में मौजूद यूएसबी पोर्ट का इस्तेमाल करने लगते हैं। इस तरह फोन चार्ज करने से आपको लंबा समय लग जाएगा। इस तरीके का इस्तेमाल सिर्फ इमरजेंसी में ही करें तो बेहतर होगा।
  • हमेशा चार्जिंग के लिए स्मार्टफोन के साथ आने वाले चार्जर का ही इस्तेमाल करें। बहुत से लोग चार्जर खो जाने या खराब हो जाने की स्थिति में मार्केट से सस्ता चार्जर या किसी दूसरे फोन का चार्जर इस्तेमाल करने लगते हैं। यह ना सिर्फ चार्जिंग स्पीड को प्रभावित करता है, बल्कि बैटरी लाइफ को भी प्रभावित करता है।

    यह भी पढ़ें- Tecno Pova 3: बार-बार चार्ज करने का झंझट खत्म!, आ गया 7000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन, 33W की फास्ट चार्जिंग के साथ

Advertisement

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.