रुद्रपुर और हल्द्वानी पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, आपदा में जान गंवाने वालों के आश्रितों के लिए मुआवजे की घोषणा

रूद्रपुर/हल्द्वानी, अमृत विचार। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार शाम रुद्रपुर के संजयनगर खेड़ा और हल्द्वानी में बारिश से हुए जलभराव और नुकसान की स्थिति का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि धैर्य बनाकर रखें। उन्होने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाएं व रहने, भोजन आदि की समुचित व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार द्वारा हर सम्भव सहयोग किया जाएगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इस आपदा के कारण जिन परिवारों में जनहानि हुई है, उनके आश्रितों को चार लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होने रेस्क्यू मे लगे एनडीआरएफ, पुलिस के जवानों का हौसला भी बढ़ाया।
इस मौके पर स्वास्थ्य, उच्च शिक्षा, प्रोटोकॉल व सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत, विधायक राजकुमार ठुकराल, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, जिलाधिकारी रंजना राजगुरू, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डीएस कुंवर, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई आदि रहे।


इधर, हल्द्वानी में निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने बचाव कार्यों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह एक दैवीय आपदा की घड़ी है, इस परिस्थितियों में सभी के सहयोग से इस आपदा से निपटा जाएगा। इस मौके पर लालकुआं विधायक नवीन दुम्का, मंत्री डॉ. धन सिंह रावत आदि रहे। डीआईजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे ने रेस्क्यू से जुड़ी जानकारी से अवगत कराया।

Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *