बाराबंकी: शिविर लगाकर दी गई 332 स्वयं सहायता समूहों को सीसीएल की स्वीकृति

Advertisement

रामसनेहीघाट/ बाराबंकी। स्वयं सहायता समूह को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को ब्लॉक मुख्यालय पर बैंकों द्वारा मेगा सीसीएल का आयोजन करके 332 स्वयं सहायता समूहों को स्वीकृति प्रदान की गई। बनीकोडर विकासखंड मुख्यालय पर इस कैंप का उद्घाटन करते हुए खंड विकास अधिकारी रवि शंकर पांडेय ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के तहत उन्हें स्वयं सहायता समूह के माध्यम से शासन द्वारा विभिन्न योजनाओं से रोजगार दिया जा रहा है।

Advertisement

उन्होंने महिलाओं से इसका लाभ उठाकर समृद्ध होने की अपील की। बनीकोडर विकासखंड में 1145 स्वयं सहायता समूहों का गठन किया गया है। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के निदेशक के आदेश पर मंगलवार को ब्लॉक मुख्यालय पर बैंक आफ इंडिया की शाखा धरौली तथा भीखरपुर द्वारा मेगा कैंप का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न 332 स्वयं सहायता समूहों को सीसीएल देने के लिए उनकी स्वीकृति प्रदान की गई।

Advertisement

इस मौके पर मौजूद ब्लॉक मिशन प्रबंधक सूर्य त्रिपाठी ने बताया कि समूह को रोजगार को बढ़ावा देने के लिए सीसीएल बैंक द्वारा दिया जाता है जिसके तहत 50 हजार रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक का लोन बैंक द्वारा बगैर किसी गारंटी के समूह को दिया जाता है जिससे समूह की महिलाएं अपना रोजगार करके समृद्धि हो सके।

मंगलवार को आयोजित इस कैंप में बैंक ऑफ इंडिया धरौली के शाखा प्रबंधक सुमित श्रीवास्तव उप शाखा प्रबंधक अभय कांत चौबे भीखरपुर ब्रांच के प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार, एन आर एल एम की प्रतिमा दुबे शिवम शर्मा उमेश कुमार के साथ ही विजयलक्ष्मी सिंह अंतिमा त्रिपाठी तथा वंदना सिंह मुख्य रूप से मौजूद रही।

यह भी पढ़ें:-हल्द्वानी: 10 स्वयं सहायता समूह हुए एक, अब पहाड़ी उत्पादों से संवरेगी जिंदगी!

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.