Kanpur News: खास दरगाहों पर मिट्टी के दीयों से रोशनी करेंगे, सद्भाव संदेश देने को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की पहल

 Kanpur News: खास दरगाहों पर मिट्टी के दीयों से रोशनी करेंगे, सद्भाव संदेश देने को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की पहल

कानपुर, अमृत विचार। आरएसएस का वैचारिक संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच दीपोत्सव के दीये और दरगाह की जियारत के कार्यक्रम के तहत प्रमुख दरगाहों पर दीयों से रोशनी करेगा। 29 अक्तूबर को प्रमुख दरगाहों पर दीये जलाए जाएंगे और देश की एकता-अखंडता व खुशहाली के लिए दुआ की जाएगी। 

शहर की दरगाहों पर रोशनी के इंतजाम का बीड़ा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सलीम अहमद ने उठाया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सब लोग आस्था, सद्भाव और मोहब्बत का जश्न मनाएं। सलीम ने प्रस्तावित कार्यक्रम की जानकारी मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक आरएसएस कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश जी को दे दी है। उन्होंने बताया कि प्रमुख दरगाहों को चिन्हित करके वहां पर रोशनी की जाएगी। 

बाबा मख्दूमशाह आला जाजमऊ, बाबा सादिकशाह मुस्लिम कब्रिस्तान चुन्नीगंज, बाबा लतीफशाह की दरगाह रजबी रोड पर रोशनी की योजना है। दिल्ली में हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह पर डॉ.इंद्रेश कुमार दीपोत्सव के दीये और दरगाह की जियारत के मौके पर खास मेहमान होंगे। उनकी प्रेरणा से कानपुर में भी यह आयोजन किया जा रहा है। डॉ.इंद्रेश का संदेश है कि दरगाह परिसर में मिट्टी के दीये जलाना देश में शांति, समृद्धि और सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश देता है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत चालक भवानी भीख बाेले- बंटेंगे तो कटेंगे, एक रहेंगे तो नेक रहेंगे

 

ताजा समाचार

Barabanki News :उपनिबंधक कार्यालय के स्थानांतरण पर वकीलों का प्रदर्शन, डीएम व सहायक आयुक्त स्टांप को भेजा ज्ञापन
Barabanki News : किराना व्यवसायी से तीन लाख की टप्पेबाजी, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस
Chitrakoot: नर्स गैंगरेप कांड में बरगढ़ थाना प्रभारी निलंबित; इस बात का था आरोप...एसआई पंकज तिवारी बने नये एसओ
बहराइच: हत्या का केस दर्ज करने की मांग को लेकर परिजनों ने 15 घंटे नहीं किया शव का अंतिम संस्कार
इटावा में दिनदहाड़े सवा दो लाख की लूट: बदमाशों ने बैंक जा रहे फ्लिप कार्ट कर्मी को बनाया निशाना, एसएसपी ने खुलासें के लिए लगाई टीमें
Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के अखनूर में विशेष बलों के अभियान में एक आतंकवादी ढेर