Kanpur News: खास दरगाहों पर मिट्टी के दीयों से रोशनी करेंगे, सद्भाव संदेश देने को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की पहल

 Kanpur News: खास दरगाहों पर मिट्टी के दीयों से रोशनी करेंगे, सद्भाव संदेश देने को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की पहल

कानपुर, अमृत विचार। आरएसएस का वैचारिक संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच दीपोत्सव के दीये और दरगाह की जियारत के कार्यक्रम के तहत प्रमुख दरगाहों पर दीयों से रोशनी करेगा। 29 अक्तूबर को प्रमुख दरगाहों पर दीये जलाए जाएंगे और देश की एकता-अखंडता व खुशहाली के लिए दुआ की जाएगी। 

शहर की दरगाहों पर रोशनी के इंतजाम का बीड़ा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सलीम अहमद ने उठाया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सब लोग आस्था, सद्भाव और मोहब्बत का जश्न मनाएं। सलीम ने प्रस्तावित कार्यक्रम की जानकारी मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक आरएसएस कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश जी को दे दी है। उन्होंने बताया कि प्रमुख दरगाहों को चिन्हित करके वहां पर रोशनी की जाएगी। 

बाबा मख्दूमशाह आला जाजमऊ, बाबा सादिकशाह मुस्लिम कब्रिस्तान चुन्नीगंज, बाबा लतीफशाह की दरगाह रजबी रोड पर रोशनी की योजना है। दिल्ली में हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह पर डॉ.इंद्रेश कुमार दीपोत्सव के दीये और दरगाह की जियारत के मौके पर खास मेहमान होंगे। उनकी प्रेरणा से कानपुर में भी यह आयोजन किया जा रहा है। डॉ.इंद्रेश का संदेश है कि दरगाह परिसर में मिट्टी के दीये जलाना देश में शांति, समृद्धि और सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश देता है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत चालक भवानी भीख बाेले- बंटेंगे तो कटेंगे, एक रहेंगे तो नेक रहेंगे

 

ताजा समाचार

राम मंदिर में जबरन घुसकर पढ़ी गई नमाज, तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
प्रशिक्षित होंगे Real Estate के एजेंट : वसूली प्रमाण पत्रों पर कार्रवाई के लिए केंद्र को जाएगा पत्र
पीलीभीत: बुखार से तीन बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप 
हाईकोर्ट का बड़ा आदेश: 62 वर्ष की उम्र में सेवानिवृत होने वाले शिक्षकों को मिलेगी ग्रेच्युटी
बदायूं :  खाद्य विभाग ने राइस ब्रान ऑयल व सरसों के तेल सहित नौ खाद्य वस्तुओं के लिए सैंपल
Kannauj: मनरेगा गबन मामला: एफआईआर दर्ज होने के बाद बीडीओ को मिली उमर्दा की जिम्मेदारी, संयुक्त बीडीओ को कन्नौज सदर ब्लॉक बुलाया गया