रामपुर: किन्नर की हत्या करके शव को पेड़ पर लटकाने वाले दो हत्यारोपी गिरफ्तार

किन्नर के तहेरे जीजा ने एक साथी के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम

रामपुर: किन्नर की हत्या करके शव को पेड़ पर लटकाने वाले दो हत्यारोपी गिरफ्तार

रामपुर/सैदनगर, अमृत विचार। किन्नर की हत्या करने के मामले में पुलिस ने मृतक के तहेरे जीजा सहित दो हत्यारोपियों को पकड़ने के बाद कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से आरोपियों को जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि किन्नर ने आरोपी मतलूब का अपनी पत्नी के साथ एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल कर दिया जिससे मतलूब अमरीन किन्नर से रंजिश रखने लगा था। मतलूब ने  मौका पाकर अमरीन की गला दबाकर हत्या कर दी थी और शव को कब्रिस्तान के एक पेड़ में फंदे पर टांग दिया था। अमरीन के हत्यारोपियों के पकड़े जाने पर परिजनों को राहत मिली है।
 
मामला अजीमनगर थाना क्षेत्र के गांव बगरौआ का था। गांव निवासी अली अहमद की 20 वर्षीय बेटी अमरीन में किन्नरों वाले गुण थे। 4 अक्टूबर को अमरीन घर से गांव के ही मजार पर जाने की बात कह कर घर से निकली थी। अमरीन वापस नहीं आई तो घर वालों ने उसकी तलाश शुरू कर दी थी। उसके बाद परिजनों को सूचना मिली उसका शव गांव के ही कब्रिस्तान में एक पेड़ पर लटका हुआ है। सूचना मिलते ही परिजनों के साथ थाना पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई थी। परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। किन्नर का तीजा हो जाने के बाद पुलिस ने इस मामले में विवेचना शुरू कर दी थी। उसके बाद तहरीर के आधार पर पुलिस ने एक नामजद सहित दो अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने विवेचना के दौरान शक होने पर बगरौआ निवासी मतलूब और खंडिया निवासी उसके रिश्तेदार सईद अहमद को हिरासत में लेने के बाद थाने ले आई थी। उसके बाद पुलिस ने जब आरोपी मतलूब से सख्ती से पूछताछ की तब उसने बताया कि मेरी व पत्नी की एक आपत्तिजनक वीडियो गांव में वायरल हो रही थी। वीडियो मतलूब द्वारा कई बार मृतक अमरीन को भेजी गई थी। मतलूब अमरीन पर भी गन्दी नियत रखता था। उसे अपनी व अपनी पत्नी की वीडियो भेजकर चिढ़ाता था। जिसके बाद मृतक ने गुस्से में आकर उन दोनों की वीडियो को करीब एक वर्ष पहले वायरल कर दिया था। तब से ही अमरीन से मतलूब  रंजिश रखने लगा था। मतलूब ने अमरीन के घर जाकर उसके परिजनों से कहा था कि वह उनकी पुत्री को जान से मार देगा। क्योंकि अमरीन ने उसकी वीडियो वायरल कर दी है। जिससे मेरा एवं मेरी पत्नी का गांव में रहना दुश्वार हो गया है। मेरी पत्नी भी मुझे ताने मारती रहती थी। जिससे आरोपी काफी परेशान हो गया था। आरोपी ने रंजिशन इसी का बदला लेने के लिए 4 अक्टूबर को अमरीन को उसके घर से उसकी तहेरी बहन से मिलाने के बहाने कब्रिस्तान में ले गए थे। उसके हाथ बांधकर दुपट्टे से गला घोटकर उसकी हत्या कर दी थी। हत्या की घटना को आत्महत्या दर्शाने के लिए अमरीन के शव को पेड़ पर लटका दिया था। उसकी चप्पल कब्रिस्तान के पास छिपा दी थी। अजीमनगर थाना अध्यक्ष कर्म सिंह पाल ने बताया कि दोनों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था हाथ बंधा वीडियो
 सोशल मीडिया पर किन्नर का पेड़ पर लटका हुआ वीडियो वायरल हो गया था,लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही उसके हाथ खोल दिए थे। पुलिस ने प्रथम दृष्टया उसको आत्महत्या माना था। थाना अजीमनगर के तत्कालीन एसओ ने वीडियो को देखना तक उचित नहीं समझा था। उन्होने आत्महत्या की घटना को स्वीकार कर लिया था,लेकिन सीओ टांडा कीर्ति आनंद ने सोशल मीडिया पर वायरल  हो रहे वीडियो का संज्ञान लेते हुए  परिजनों से सख्ती से पूछताछ की थी। उसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसके बाद  पुलिस ने किन्नर के हत्यारोपियों को पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें - रामपुर : दहेज में कार-5 लाख नहीं मिलने पर महिला को पीटा, फिर घर से निकाला...पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज