बागेश्वर: जिला अस्पताल के जन औषधि केन्द्र में दवाओं का अभाव

बागेश्वर: जिला अस्पताल के जन औषधि केन्द्र में दवाओं का अभाव

बागेश्वर, अमृत विचार। जिला अस्पताल में जिलाधिकारी की सख्ती के बाद जन औषधि केंद्र का ताला पुनः खुल तो गया परंतु अब यहां से मरीजों को निराश होकर जाना पड़ रहा है। केंद्र में पर्याप्त दवाइयां नहीं हैं, जिससे मरीज मायूस हैं। उन्होंने पर्याप्त दवाइयां रखने की मांग की है।

बता दें कि सबेरा कल्याण समिति द्वारा संचालित जन औषधि केंद्र विगत दस माह से बंद था। जिलाधिकारी आशीष भटगांई के कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने इस पर सख्ती बरती जिसके बाद केंद्र का संचालन पुनः शुरू हुआ परंतु अब यहां पर दवाइयां का अभाव बना हुआ है। केंद्र खुलने की सूचना के बाद यहां पर प्रतिदिन कई मरीज पहुंच रहे हैं परंतु दवाइयां नहीं मिलने के कारण निराश लौट रहे हैं।

वरिष्ठ नागरिक डॉ. प्रताप सिंह, इंद्र सिंह, बाला दत्त ने बताया कि उन्हें ब्लड प्रेशर, प्रोस्टेड व शुगर की बीमारी है तथा वे इन दवाओं का उपयोग करते हैं। बताया कि वे केंद्र में दवाइयां लेने के लिए आए परंतु उन्हें एक भी दवाई नहीं मिली जिससे वे निराश होकर जा रहे हैं।

इसके अलावा केंद्र में सेनेटरी पैड, प्रोटीन पाउडर व दर्द निवारक स्प्रे का भी अभाव बना हुआ है तथा लोग बाजार से इनको खरीदने को मजबूर हैं। लोगों ने केंद्र में पर्याप्त दवाइयां व अन्य सूचीबद्ध सामग्री रखने की मांग की है। साथ ही केंद्र की नियमित मॉनिटरिग करने की मांग की है।

बिना हस्तांतरित हुए चल रहा केंद्र
 जिला अस्पताल का केंद्र अब भी हस्तांतरित नहीं हुआ है। इसमें पूर्व केंद्र संचालक का ही कम्प्यूटर, फ्रिज व अन्य सामग्री रखी है। पूर्व केंद्र संचालक अशोक कुमार ने बताया कि उनके द्वारा कई बार प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में अवगत कराया परंतु कोई ध्यान नहीं दिया गया है। उन्होंने जिलाधिकारी से केंद्र का नियमानुसार हस्तांतरण कराने की मांग की है। बताया कि केंद्र में कुछ सामग्री का भुगतान अब तक डीलर को नहीं हुआ है। उन्हें भी भुगतान नहीं किया गया है। जबकि उनके द्वारा पृथक से इस संबंध में प्रशासन को पत्र दिया गया है।

यह भी पढ़ें - पंतनगर यूनिवर्सिटी में स्थानीय जूनियर छात्रों ने सुरक्षा कर्मियों के सामने बाहरी सीनियर छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा