Bareilly News: ग्लोरी स्वीट्स समेत कई जगह छापेमारी, 65 किलो खराब मिठाई नष्ट कराई

खाद्य टीमों ने 55 किलो हल्दी और 65 किलो खराब मिठाई नष्ट कराई

Bareilly News: ग्लोरी स्वीट्स समेत कई जगह छापेमारी, 65 किलो खराब मिठाई नष्ट कराई
छापेमारी करती खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम(फोटो- अमृत विचार)

बरेली, अमृत विचार। दिवाली पर मिलावटी खाद्य पदार्थों की रोकथाम के लिए अभियान तेज हो गया है। शनिवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीमों ने दुकानों पर छापामारी कर 21 खाद्य पदार्थों के नमूने लिए। इस दौरान 55 किलो हल्दी और 65 किलो खराब मिठाई नष्ट कराई गई।

विभागीय अफसरों के अनुसार बजरंग डेयरी बदायूं रोड देवचरा से दूध, वैष्णो ट्रेडर्स से बेसन, अब्दुल हमीद इंटरप्राइजेज से किशमिश, मल्टीसोर्स एडिबल ऑयल, नसीम किराना स्टोर बहेड़ी से मैदा का नमूना लिया गया। मौके पर 43 किलो मैदा को सीज किया गया।

इसके अलावा अरविंद पेठा स्टोर मुरावपुरा से पेठा, जय गुरुदेव मिष्ठान भंडार हरदुआ चौराहा नवाबगंज से सूजी, खोया, बर्फी, दूध, ग्लोरी स्वीट्स सिविल लाइंस से जलेबी, बर्फी, राठौर स्वीट्स शाही से रसभरी, रस्तोगी स्वीट्स शाही से लौज का नमूना लिया गया। 35 किलोग्राम खराब मिठाई को नष्ट कराया गया। वहीं, प्रमोद गुप्ता स्वीट्स से बर्फी और रिजवान किराना स्टोर मीरगंज से हल्दी पाउडर का सैंपल लिया गया।

यहां 12 किग्रा हल्दी को जब्त कर सीज किया गया। एसके ट्रेडर्स शहामतगंज से रिफाइंड वेजीटेबल्स ऑयल, भगवत सरन, अनुज कुमार के यहां से बेसन, मारुति भोग राजेन्द्र नगर से सरसों का तेल, बेसन, गुप्ता किराना स्टोर भोजीपुरा से किशमिश, सरसों का तेल का नमूना लिया गया। सभी नमूने जांच के लिए लखनऊ स्थित लैब में भेजे जाएंगे।

सुभाषनगर में राज स्वीट्स पर जीएसटी का छापा, 10 लाख की सामग्री जब्त
जीएसटी एसआईबी की टीम ने शुक्रवार देर रात सुभाषनगर में राज स्वीट्स प्रतिष्ठान पर छापामारी की। जांच में स्टाॅक का सत्यापन न होने पर करीब 10 लाख की सामग्री जब्त की गई। पांच लाख से अधिक का जुर्माना लगाने की कार्रवाई भी की गई।

एसआईबी के डिप्टी कमिश्नर राजीव पांडेय ने बताया कि छानबीन में मिठाई, नमकीन, बिस्किट, कोल्ड ड्रिंक समेत अन्य खाद्य सामग्री का सत्यापन नहीं होना पाया गया। ज्यादा सामान और बिल कम देने का मामला भी पकड़ में आया।

उन्होंने बताया कि स्टॉक का सत्यापन न होने और दस्तावेज नहीं मिलने पर सामग्री को जब्त कर लिया गया है। प्रतिष्ठान स्वामी से अभिलेख मांगे गए हैं। करीब पांच लाख रुपये से ज्यादा का जुर्माना भी बन रहा है। अभिलेख प्रस्तुत करने पर मामले में नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- बरेली: दिवाली... कल से 24 घंटे आपूर्ति का दावा