मुरादाबाद: कच्छा-बनियान गिरोह ने दादा-पोते को बंधक बनाकर लूटा

मंदिर सहित चार जगहों पर चोरी की घटनाओं से दहशत

मुरादाबाद: कच्छा-बनियान गिरोह ने दादा-पोते को बंधक बनाकर लूटा

कुंदरकी, अमृत विचार। लूट और चोरी की कई घटनाओं से ग्रामीण दहशत में हैं। ‌हथियारों से लैस कच्छा-बनियान गिरोह ने एक गांव में परिवार को बंधक बनाकर मारपीट कर लूट की। गिरोह ने प्राचीन शिव मंदिर सहित तीन अन्य जगहों पर चोरी को भी अंजाम दिया।

थाना क्षेत्र के ग्राम हरियाना में कच्छा बनियान पहने लुटेरे शुक्रवार रात गांव के बाहर कपिल पुत्र राजेंद्र सिंह के घर में दीवार फांद कर घुस गए और दंपति के कमरे के दरवाजे पर धक्के मारने लगे, जिससे दरवाजे की चटकनी टूट गई। हथियारबंद पांच लुटेरे उसके कमरे में घुस गए और कपिल की पिटाई कर 6500 रुपये छीन लिए और पत्नी अर्चना के जेवर उतरवाए और अलमारी का ताला तोड़कर उससे भी जेवर निकलवा लिए। कपिल ने बताया कि रात 12 बजे शोर सुनकर उसके 85 वर्षीय दादा श्यामलाल आए तो बदमाशों ने उनको भी पीटा। कपिल के अनुसार हथियारों से लैस पांच बदमाश उसके घर में थे और कुछ बाहर खड़े थे। लूटमार करने के बाद उसके हाथ पैर बांधकर छोड़ गए, इसके बाद उसने शोर मचाया और परिवार के लोगों ने उसको खोला तब उसने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। वहीं दूसरी ओर ग्राम निवासी मदनपाल ने बताया कि शुक्रवार रात चोर मंदिर के गेट का ताला तोड़कर अंदर घुस गए। अंदर के कमरे का ताला तोड़कर वहां रखी लोहे की गुल्लक का ताला तोड़कर करीब 50 हजार रुपये की नकदी निकाल कर ले गए। 

मंदिर के पास रहने वाले रोहतास पुत्र रघुवीर सिंह ने बताया कि वह शुक्रवार को दावत में गया था। बताया कि चोरों उसके घर से पीतल के बर्तन, 10 हजार की नकदी और जेवर चुराए। ग्राम निवासी छोटे पुत्र स्वराज सिंह के यहां से भी चोर एक बक्सा ले गए। ग्राम निवासी आकिल सलमानी पुत्र इलियास ने बताया कि चोर उसके घर से एक महिला के कुंडल छीन लिए गए और शोर मचने पर वहां से भाग निकले। वहीं, ग्राम चतीपुर निवासी इकबालपुर के घर में बदमाश घुस गया और उसकी पत्नी से चाकू के बल पर कुंडल और जेवर उतरवा लिए।  इस दौरान महिला ने एक बदमाश को पकड़ लिया तो दो लुटेरे और मकान के अंदर घुस गए और मारपीट करते हुए साथी को छुड़ाकर वहां से फरार हो गया। मामले में क्षेत्राधिकार बिलारी राजेश तिवारी ने बताया कि पीड़ित द्वारा चोरी की तहरीर दी गई है। सभी घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें - Kundarki By Election 2024 : भाजपा छोड़ सपा में शामिल हुए दलित नेता रजनीकांत जाटव, बोले- BJP की कथनी और करनी में बड़ा अंतर