...तो इन गड्ढे को चाहिए एक और मोहलत का पैचवर्क, बरेली शहर में कई सड़कों का हाल खराब

...तो इन गड्ढे को चाहिए एक और मोहलत का पैचवर्क, बरेली शहर में कई सड़कों का हाल खराब

बरेली, अमृत विचार : करीब 20 दिन की मोहलत बढ़ाने के बाद भी नगर निगम और पीडब्ल्यूडी सड़कों को गड्ढामुक्त नहीं कर पाए। अब दूसरी बार भी समयसीमा खत्म होने की नौबत आ गई है लेकिन इसके बावजूद ज्यादातर सड़कों पर लोग ठोकरें खा रहे हैं। अब धनतेरस और दिवाली सिर पर है, लिहाजा उम्मीद भी नहीं रह गई है कि अगले पांच दिनों में दोनों विभाग बाकी सड़कों को गड्ढामुक्त कर पाएंगे।

मुख्यमंत्री के आदेश पर शासन ने पहली बार सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए 10 अक्टूबर की समयसीमा निर्धारित की थी। इस अवधि में लक्ष्य के मुताबिक 50 फीसदी भी सड़कें गड्ढामुक्त नहीं हो पाईं तो मुख्यमंत्री के आदेश पर इसे बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दिया गया। इसके बावजूद पिछले 15 दिनों में गिनीचुनी सड़कों पर कुछ और गड्ढे भरे गए। बाकी सड़कें अब भी जस की तस पड़ी हुई हैं। समयसीमा पांच दिन बाद 31 अक्टूबर को खत्म हो रही है, इससे पहले तीन दिन रविवार, धनतेरस और दिवाली की छुट्टी है। सिर्फ दो कार्यदिवस बाकी होने के बावजूद सड़कों को 31 अक्टूबर तक गड्ढामुक्त करने का दावा किया जा रहा है, जबकि ऐसा हो पाने की कोई उम्मीद नहीं बची है।

अभियान के बाद भी सड़कों का ये हाल
महर्षि कश्यप की प्रतिमा के पास से सुरेश शर्मा नगर जाने वाली सड़क पर कई जगह बड़े और गहरे गड्ढे होने से लोग परेशान हैं। करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी इस सड़क पर बाजार भी है जिसकी वजह से काफी भीड़भाड़ रहती है। गड्ढे होने से अक्सर हादसे होते हैं, काफी धूल भी उड़ती है। इसी तरह सौ फुटा रोड से कॉलोनियों की ओर जाने वाली सड़कों पर भी गड्ढाें को नहीं भरा गया है।

गड्ढों से भरी एकतानगर की मुख्य सड़क पर भी इस अभियान के दौरान अब तक नगर निगम की नजरें नहीं पड़ी हैं। पड़ोस में डीडीपुरम होने की वजह से इस सड़क भारी भीड़ रहती है लेकिन फिर उसकी मरम्मत नहीं की गई है। कई जगह सड़क इतनी टूट गई है कि उसकी बजरी इधर-उधर फैल गई है। इस पर दोपहिया वाहन फिसलने से अक्सर हादसे भी होते हैं।

स्टेडियम रोड पर एक जगह गड्ढे भरे गए थे लेकिन यहां फिर पहले जैसी हालत हो गई है। शहामतगंज पुल के नीचे सर्विस रोड कई जगह टूट चुकी है। काफी व्यस्त सड़क होने के बावजूद ये भी अभियान से अछूती रह गई। बीसलपुर जाने वाली सड़क पर हरुनगला इलाके में कई जगह भीषण गड्ढे हैं। आसपास कई कॉलोनियों में भी सड़कों का हाल खराब है।

सड़कों को गड्ढामुक्त करने का अभियान चल रहा है। काफी जगह काम किया गया है। जो सड़कें काफी टूट चुकी हैं, उनकी मरम्मत होनी है। कोशिश है कि सभी सड़कों को गड्ढामुक्त कर दिया जाए- मनीष अवस्थी, मुख्य अभियंता नगर निगम।

यह भी पढ़ें- Bareilly: पुलिस और सत्ता के संरक्षण में चल रहे अवैध टैक्सी स्टैंड, CM का आदेश भी बेअसर

ताजा समाचार